CWC 2023: मोहम्मद शमी के जबरदस्त प्रदर्शन को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, भारतीय गेंदबाजी कोच ने की जमकर तारीफ

India Cricket WCup
मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने हाल ही में संपन्न हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में जैसा प्रदर्शन किया, उसने सबको हैरान किया। कुछ ऐसी ही प्रतिक्रिया भारतीय गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे (Paras Mhambrey) की रही, जिन्होंने स्वीकार किया कि शमी ने उम्मीद से कहीं ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने यह भी कहा कि जब यह तेज गेंदबाज खेलता है, हमेशा अच्छा प्रभाव डालने में सफल रहता है।

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण में गेंद से खूब धमाल मचाया और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। शुरूआती कुछ मैचों से चूकने के बावजूद दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अन्य गेंदबाजों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया और कई बार पारी में पांच विकेट भी चटकाए। उन्होंने सात मुकाबलों में 10.70 की औसत से 24 विकेट अपने नाम किये और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 57 रन देकर सात विकेट लेना रहा। उन्होंने तीन बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का भी कारनामा किया।

पीटीआई के हवाले से पारस महाम्ब्रे ने मोहम्मद शमी को लेकर कहा,

वह (शमी) अविश्वसनीय थे। निश्चित रूप से शुरुआती मैच नहीं खेले थे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने वापसी की और पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजी की, वह अविश्वसनीय था। हमें इसकी उम्मीद नहीं थी, लेकिन हम हमेशा से जानते थे कि वह हमेशा खेल पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं और वह शानदार रहे हैं।

गौरतलब हो कि मोहम्मद शमी को शुरुआती कुछ मैचों में बेंच पर ही बैठना पड़ा था लेकिन 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल होकर बाहर हो गए और इसके बाद तेज गेंदबाज को मौका मिला।

मोहम्मद शमी ने लीग स्टेज में अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5/54 के गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किये। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान भी पांच विकेट चटकाए, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में किसी भी भारतीय द्वारा वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now