CWC 2023: श्रेयस अय्यर की शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ कमजोरी को लेकर पाकिस्तानी दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया, तकनीक पर उठाया सवाल 

श्रेयस अय्यर को छोटी गेंदों के सामने कई बार दिक्कत हुई है (Photo Courtesy:  AP)
श्रेयस अय्यर को छोटी गेंदों के सामने कई बार दिक्कत हुई है (Photo Courtesy: AP)

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए शॉर्ट पिच गेंदें पिछले काफी समय से समस्या बन रही हैं और यह चीज आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में भी देखने को मिली। हालाँकि, श्रेयस ने श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) काफी बढ़िया बल्लेबाजी की और कुछ जबरदस्त शॉट खेले। उनकी शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ समस्या को लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी रमीज राजा (Rameez Raja) ने भी प्रतिक्रिया दी और उनका मानना है कि अय्यर को अपने खेल में सुधार करना होगा।

रमीज राजा को लगता है कि इस भारतीय बल्लेबाज के पास शॉर्ट पिच गेंदबाजी या फिर बाउंसर्स से निपटने के लिए सही तकनीक नहीं है। हालाँकि, पूर्व पीसीबी अध्यक्ष ने श्रेयस अय्यर की श्रीलंका के खिलाफ खेली गई पारी के लिए सराहना की। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिर्फ 56 गेंदों में तीन चौके और छह छक्के लगाते हुए 82 रनों की तेजतर्रार पारी खेली और अपनी टीम के स्कोर को 350 के पार पहुंचाने में अहम रोल अदा किया।

अपने यूट्यूब चैनल पर रमीज राजा ने श्रेयस अय्यर को लेकर कहा,

श्रेयस अय्यर बाउंसर्स के खिलाफ संघर्ष करते हैं। उनको निश्चित रूप से इस चीज में सुधार लाने की जरूरत है। ऐसा नहीं है कि वह शॉर्ट गेंदों से डरते हैं, लेकिन वह सही तकनीक से नहीं खेलते हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दबाव में शानदार पारी खेली। उन्हें संदेश मिला था कि इस मैच में नाकाम रहने पर शायद उन्हें बाहर किया जा सकता है।

हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए, श्रेयस अय्यर ने स्पष्ट किया कि उनके दिमाग में शॉर्ट पिच गेंदों को लेकर कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में हम किसी भी तरह की गेंद पर आउट होने के लिए बाध्य हैं। आप लोगों ने बाहर ऐसा माहौल बना दिया है कि वह शॉर्ट गेंद नहीं खेल सकता।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now