CWC 2023: रोहित शर्मा की तारीफ में पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच ने कही बड़ी बात, सौरव गांगुली से की तुलना 

India Cricket WCup
भारतीय टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023)में भारत ने जबरदस्त खेल दिखाया है और इसमें कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भूमिका भी काफी अहम रही है। रोहित ने अपनी कप्तानी से कई मौकों पर विरोधियों का चौंकाया और अपने खिलाड़ियों का बखूबी समर्थन भी किया है। इस बीच मौजूदा भारतीय कप्तान को लेकर टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है और उनकी तुलना दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से की। बांगर ने कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की सबसे बड़ी खासियत का भी जिक्र किया।

वर्ल्ड कप से पहले भारत के कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल थे, जिसमें जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का नाम शामिल था। हालाँकि, टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार अपने खिलाड़ियों पर भरोसा बनाये रखा और उनके फिट होते ही उन्हें सीधे टीम में मौका दिया। ये तीनों ही खिलाड़ी मौजूदा टूर्नामेंट में भारत के लिए अच्छा कर रहे हैं।

संजय बांगर ने इसी चीज का जिक्र किया और बताया कि किस तरह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने खिलाड़ियों का समर्थन किया, जो उनकी सबसे बड़ी खासियत भी है। स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान बांगर ने कहा,

मेरा मानना है कि उनकी खासियत यह है कि उन्होंने उन खिलाड़ियों का समर्थन किया जो चोटिल थे और आत्मविश्वास में कमी थी। श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह ये तीन खिलाड़ी चोट के बाद वापसी कर रहे थे, और उन्हें विश्वास दिलाया गया था कि वे इस टीम का हिस्सा हैं, साथ ही टीम को उनकी क्षमताओं पर विश्वास है।

रोहित शर्मा भी सौरव गांगुली जैसे हैं - संजय बांगर

वर्ल्ड कप 2023 में कमेंटरी कर रहे संजय बांगर ने रोहित शर्मा की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली से भी की, जो खिलाड़ियों का समर्थन करने के मामले में सबसे आगे रहते थे। उन्होंने कहा,

जब कोई कप्तान ऐसा कहता है तो यह खिलाड़ी के लिए हर चीज से ऊपर होता है। ऐसा ही कुछ करने वाले एक और कप्तान सौरव गांगुली थे, जब उन्होंने हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान और आशीष नेहरा की पहचान की। इसलिए, यह एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का एक शानदार योगदान है।

गौरतलब हो कि भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। हालाँकि, टीम का अंतिम लीग मुकाबला बाकी है, जो 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ बेंगलुरु में होना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now