CWC 2023: 'रोहित शर्मा नहीं करना चाहते थे टीम इंडिया की कप्तानी', वर्ल्ड कप के बीच इस दिग्गज ने खोला बड़ा राज

India Cricket WCup
रोहित शर्मा की कप्तानी पर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का विजयरथ जारी है। टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में 8 मुकाबले खेले हैं। इन सभी मैचों को जीतकर भारतीय टीम अजेय बनी हुई है। अब भारत को ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ बेंगलुरु में 12 नवंबर को खेलना है। भारतीय टीम के इस शानदार प्रदर्शन के बीच पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और दिग्गज क्रिकेटर रह चुके सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ा खुलासा किया है। गांगुली ने बताया कि रोहित भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करना चाहते थे।

कोलकाता टीवी से बात करते हुए सौरव गांगुली ने यह चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा, ‘रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करना चाहते थे, क्योंकि तीनों फॉर्मेट में खेलना आसान नहीं। होता। एक समय ऐसा भी आया जब मैंने रोहित से कहा कि आपको कप्तानी के लिए हां कहना होगा, नहीं तो मैं आपके नाम की घोषणा कर दूंगा।’

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, ‘मैं खुश हूं कि उन्होंने कप्तानी के लिए हामी भरी और अब वह टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से आगे बढ़कर कर रहे हैं। आप उनका ट्रैक रिकॉर्ड भी देख सकते हैं।’

वर्ल्ड कप के बीच रोहित शर्मा को लेकर हुए इस खुलासे ने फैंस को चौंका दिया है। हालांकि बतौर कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को देखें, तो वह शानदार है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप पर अपना कब्जा जमाया था। वहीं वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम उनकी अगुवाई में अभी तक अजेय बनी हुई है।

फैंस को पूरी उम्मीद है कि कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के बाद रोहित भारतीय टीम के तीसरे कप्तान बनेंगे, जो वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमाएंगे। कप्तानी के भार के कारण रोहित की बल्लेबाजी भी निखरी है। वह वर्ल्ड कप में लगातार टीम को आक्रमक शुरुआत देते रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now