CWC 2023: मोहम्मद शमी को नई गेंद देने के फैसले पर उठे सवाल, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अहम चीज का किया जिक्र 

मोहम्मद शमी फाइनल में उतना प्रभाव नहीं डाल पाए
मोहम्मद शमी फाइनल में उतना प्रभाव नहीं डाल पाए

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) का फाइनल हारने वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के अब एक हर फैसले की पूर्व खिलाड़ियों द्वारा समीक्षा की जा रही है। कुछ को रोहित शर्मा का अति आक्रामक रवैया गलत लगा, कुछ की नजर में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) से नई गेंद कराने का फैसला गलत रहा। अब शमी को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी (Tom Moody) की भी प्रतिक्रिया आई और उनके मुताबिक नई गेंद से स्विंग में नियंत्रण की कमी दिखी।

अभी तक वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण में मोहम्मद शमी को एक बदलाव के बाद लाया जाता था। वहीं, नई गेंद से जसप्रीत बुमराह के साथ दूसरे छोर से मोहम्मद सिराज जिम्मेदारी निभाते आये थे लेकिन फाइनल में बुमराह के जोड़ीदार के रूप में शमी को लाया गया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर को आउट करके उम्मीद जगाई लेकिन इसके बाद उनकी गेंदबाजी में स्विंग पर नियंत्रण की कमी दिखी और उनकी गेंदें वाइड रही और कुछ अतिरिक्त रन भी आये।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर टॉम मूडी ने मोहम्मद शमी से नई गेंद से गेंदबाजी कराने के फैसले को ज्यादा सोचा-समझा हुआ नहीं बताया। उन्होंने कहा,

स्विंग पर उनका वैसा नियंत्रण नहीं था। भले ही आप गेंद प्राप्त करने में तीन या चार ओवर के अंतर के बारे में बात कर रहे हों, लेकिन उन सफेद गेंदों में से एक के साथ यह एक महत्वपूर्ण समय है, क्योंकि स्विंग मिलता है। मोहम्मद सिराज के हाथ में पिछले एक साल से नई गेंद है और उन्होंने अच्छा काम किया है, शायद यह निर्णय कुछ ऐसा हो सकता है जिसके बारे में उतनी अच्छी तरह से सोचा नहीं गया था जितना कि यह हो सकता था।

गौरतलब हो कि मोहम्मद शमी ने फाइनल मुकाबले में सात ओवर में एक मेडन सहित 47 रन खर्च किये और एक सफलता हासिल की, जो उनकी शानदार फॉर्म को देखते हुए बिलकुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कहा जा सकता।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment