Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया की टीम कॉमनवेल्थ गेम्स के ओपनिंग सेरेमनी में नहीं लेगी हिस्सा - रिपोर्ट

Ireland Women v Australia Women - T20I Tri-Series Fixture
Ireland Women v Australia Women - T20I Tri-Series Fixture
Nitesh

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में इस बार वुमेंस क्रिकेट को भी शामिल किया गया है और कई बड़ी टीमें इसमें हिस्सा लेंगी। ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें भी कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रही हैं। वहीं खबरों के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Womens Team) कॉमनवेल्थ गेम्स के ओपनिंग सेरेमनी में शायद हिस्सा ना ले। वो भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर अपना ध्यान लगाना चाहते हैं और इसी वजह से वो ओपनिंग सेरेमनी से बाहर रह सकते हैं।

बर्मिंघम में होने वाले 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत 28 जुलाई से होनी है। इस बार क्रिकेट को भी इन गेम्स में शामिल किया गया है और महिला टीमें टी20 प्रारूप में मुकाबले खेलते हुए नजर आएंगी। क्रिकेट के मैचों की शुरुआत 29 जुलाई से होनी है। कुल आठ टीमों के बीच मेडल के लिए मुकाबले देखने को मिलेंगे और इन्हें चार-चार टीमों के दो ग्रुप में विभाजित किया गया है। भारतीय महिला टीम को ऑस्‍ट्रेलिया, पाकिस्‍तान और बारबाडोस के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।

भारत के साथ कड़े मुकाबले की उम्मीद है - ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कोच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले पर सबकी निगाहें होंगी। ऑस्ट्रेलिया टीम की कोच शेल निश्के ने एक कड़े मुकाबले की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा 'कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलने से हमें काफी मोटिवेशन मिलेगा। हम निश्चित तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहते हैं और गोल्ड मेडल जीतना चाहते हैं। सभी खिलाड़ी इसको लेकर काफी उत्साहित हैं। हमें उम्मीद है कि भारत के खिलाफ मुकाबले में काफी लोग स्टेडियम में मैच देखने आएंगे। हमारी तैयारी वैसी ही है जैसे हम बड़े टूर्नामेंट्स में करते हैं।'

आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में सभी टीमें अपने-अपने ग्रुप में दूसरी टीमों से तीन मुकाबले खेलेंगी और इसके बाद सेमीफाइनल मुकाबले होंगे और अंत में ब्रॉन्ज़ और गोल्ड मेडल के लिए मुकाबले खेले जायेंगे।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...