Create

भारत के खिलाफ हार के बाद इंग्लैंड की खिलाड़ी के ऊपर हुई बड़ी कार्रवाई

Cricket - Commonwealth Games: Day 9
Cricket - Commonwealth Games: Day 9
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games) के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 4 रनों से हरा दिया और इसके साथ ही फाइनल में जगह बना ली। इंग्लैंड महिला टीम के लिए अपने घर में हारना काफी तगड़ा झटका है। वहीं मैच के बाद उनके टीम की एक खिलाड़ी के ऊपर आईसीसी ने कार्रवाई भी की। आईसीसी का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए गेंदबाज कैथरीन ब्रन्ट (Katherine Brunt) को एक डीमेरिट प्वॉइंट दिया गया है।

दरअसल भारतीय टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब 17वें ओवर में दीप्ति शर्मा का एक कैच ड्रॉप हो गया। इसके बाद कैथरीन ब्रन्ट ने गलत शब्दों का प्रयोग किया और इसी वजह से आईसीसी ने उनके खिलाफ ये बड़ी कार्रवाई की है। कैथरीन को प्लेयर्स और प्लेयर्स सपोर्ट पर्सनल्स से जुड़े आईसीसी के कोड ऑफ कडंक्ट आर्टिकल 2.3 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है।

कैथरीन ब्रन्ट ने मानी अपनी गलती

कैथरीन ने अपनी गलती मान ली और इसी वजह से औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी और इसके बाद अंपायर और रेफरी ने उन्हें एक डीमेरिटव प्वॉइंट दिया है। पिछले एक साल में ये दूसरी बार है जब कैथरिन को डीमेरिट प्वॉइंट मिला है और इसी वजह से अब उन्हें आगे काफी सावधान रहना पड़ेगा।

अगर मैच की बात करें तो भारतीय महिला टीम ने मेजबान इंग्लैंड को 4 रनों से हराया और क्रिकेट के इवेंट में अपना पदक पक्का कर लिया। भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 164/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 160/6 का स्कोर ही बना सकी। स्मृति मंधाना ने 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, वहीं स्नेह राणा ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए। भारतीय टीम का सामना अब फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा। जो भी टीम ये मुकाबला जीतेगी गोल्ड मेडल उसके नाम होगा।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...