Create

कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर जीतने के बाद प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात पर भावुक हुईं हरमनप्रीत कौर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करतीं हरमनप्रीत कौर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करतीं हरमनप्रीत कौर
Neeraj Pandey

बीते शनिवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ मुलाकात की है। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद कौर ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। हरमनप्रीत का कहना है कि प्रधानमंत्री खिलाड़ियों को काफी प्रेरणा देते हैं और उनके द्वारा किए जाने वाले कठिन कामों को अच्छे से समझते हैं। हाल ही में बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में हिस्सा लेकर लौटने वाले सभी भारतीय एथलीट्स से प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास पर मुलाकात की है।

इस मुलाकात के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद रही थी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल हासिल किया था। मुलाकात के बाद हरमनप्रीत ने कहा,

देश के प्रधानमंत्री से प्रेरणा हासिल करना काफी महत्वपूर्ण बात है। जब प्रधानमंत्री मोदी हमसे बात करते हैं तो ऐसा लगता है कि पूरा देश हमें सपोर्ट कर रहा है और हर कोई हमारे कठिन कार्य की सराहना कर रहा है। हमारी क्रिकेट टीम के लिए यह काफी बड़ी उपलब्धि है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर जीतकर भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम के हाथ से गोल्ड मेडल जीतने का मौका भले ही फिसल गया, लेकिन उन्होंने सिल्वर जीतकर भी इतिहास रचा है। पहली बार कॉमनवेल्थ में महिला क्रिकेट को जगह मिली थी। लीग स्टेज में पाकिस्तान और बारबाडोस को हराने वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में भी वे मजबूत स्थिति में नजर आ रही थीं, लेकिन फिर अचानक उनकी पकड़ मैच पर से हट गई।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 14.2 ओवर्स में 118/2 का स्कोर बनाया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने केवल 34 रनों पर अपने आठ विकेट गंवा दिए और लक्ष्य से नौ रन पीछे रह गई थीं। हरमनप्रीत ने फाइनल में 65 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन भारत को हार से नहीं बचा सकी थीं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...