Create

"मुझे हरमनप्रीत या स्मृति होने की जरूरत नहीं है" - शानदार पारी के बाद भारतीय बल्लेबाज की बड़ी प्रतिक्रिया 

जेमिमा रॉड्रिग्स ने महत्वपूर्ण मैच में अहम पारी खेली
जेमिमा रॉड्रिग्स ने महत्वपूर्ण मैच में अहम पारी खेली
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के बर्मिंघम में इन दिनों कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) का रोमांच जारी है। बर्मिंघम में इस बार महिला क्रिकेट को भी शामिल किया गया है और भारतीय महिला क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही महिला क्रिकेट टीम को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भारत ने लगातार 2 जीत हासिल की है और सेमीफाइनल में जगह बनाई। बुधवार को भारत ने बारबाडोस को हराया। इस जीत में बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) की भूमिका भी काफी अहम रही।

बारबाडोस के खिलाफ खेले गए मैच में 100 रनों की बेहतरीन जीत हासिल की है। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 162 रन बनाए, जवाब में बारबाडोस 62 रन ही बना पाई।

मैच में जेमिमा रॉड्रिग्स ने जबरदस्त पारी खेली। इसी साल खेले गए महिला वर्ल्ड कप में जेमिमा को स्क्वाड में जगह नहीं मिली थी लेकिन इस बार उन्होंने अपने आपको साबित किया है। उन्होंने सेमीफाइनल के लिए अहम मैच में 46 गेंद में नाबाद 56 रन की पारी खेली।

अपनी शानदार पारी के बाद उन्होंने कहा,

स्मृति ने 2019 में आईपीएल के दौरान कहा था कि हरमनप्रीत कौर या स्मृति मंधाना बनने की कोशिश मत करना तुम जेमिमा रॉड्रिग्स हो। मुझे लगता है कि मैंने वह भूमिका समझी और इससे मुझे काफी मदद मिल रही है। टीम ने मुझे एक भूमिका सौंपी है। अगर मैं वो भूमिका निभा सकती हूं तो फिर यह मायने नहीं रखता के लोग इस बारे में क्या सोचते हैं। अगर इससे टीम को फायदा होता है तो फिर हमारे पास शैफाली, स्मृति और हरमन हैं और इसलिए मैं केवल वह भूमिका सर्वश्रेष्ठ तरीके से निभाना चाहती हूं जो मैं टीम के लिए निभा सकती हूं।

मुझे अपना स्वाभाविक खेल खेलने की जरूरत - जेमिमा रॉड्रिग्स

जेमिमा की बल्लेबाजी को लेकर अकसर धीमे स्ट्राइक रेट का जिक्र होता है। इस बारे में उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर मैं अपने पावर गेम पर काम कर रही हूं लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण ये है कि मैंने अपने खेल को समझ लिया है। मैं पावर हिटर नहीं हूं लेकिन मैं एक या दो रन लेने के लिए अच्छी तरह से शॉट खेल सकती हूं। मैं जानती हूं कि रन कैसे बनाने हैं। मुझे लगता है यह मेरा मजबूत पक्ष है। मेरा खेल बहुत आकर्षक नहीं है लेकिन इसके बिना भी मैं अच्छा स्ट्राइक रेट कायम रख सकती हूं। इसलिए मुझे अहसास हुआ कि मुझे किसी को फॉलो करने की जरूरत नहीं है। मुझे रन बनाने के लिए जेमिमा रॉड्रिग्स ही बनना होगा। इससे मुझे मदद मिली।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...