Create

भारतीय टीम ने जीता हुआ मैच थाली में सजाकर ऑस्ट्रेलिया को दे दिया, पूर्व कप्तान का बयान

Cricket - Commonwealth Games: Day 10
Cricket - Commonwealth Games: Day 10
सावन गुप्ता

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम (India Womens Team) की हार के बाद लगातार तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि टीम ने जीता हुआ मैच तोहफे के रूप में ऑस्ट्रेलिया को दे दिया।

कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 रनों से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 161/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 152 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। हालांकि एक समय टीम इंडिया मैच जीतने के लिए काफी बेहतरीन स्थिति में थी। टीम के 118 रनों तक सिर्फ दो ही विकेट गिरे थे लेकिन अगले 34 रन में बाकी 8 विकेट उन्होंने गंवा दिए और मुकाबला हार गए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 43 गेंद पर 65 रन बनाए लेकिन उनके आउट होने के बाद मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया।

भारतीय टीम ने बकवास बैटिंग की - मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय महिला टीम अगर समझदारी से खेलती तो मुकाबला जीत सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ताश के पत्तों की तरह टीम ढह गई और इस परफॉर्मेंस से मोहम्मद अजहरुद्दीन खुश नहीं हैं। उन्होंने बल्लेबाजों पर जमकर निशाना साधा। अजहरुद्दीन ने ट्वीट कर कहा,

भारतीय टीम की बकवास बैटिंग। बिल्कुल भी कॉमन सेंस का प्रयोग नहीं किया। एक जीता हुआ मैच प्लेट में सजाकर ऑस्ट्रेलिया को दे दिया।
Rubbish batting by the Indian team. No common sense. Gave away a winning game on a platter. #INDvsAUS #WomensCricket #CWG22

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम ने भले ही सिल्वर मेडल अपने नाम किया हो लेकिन वो गोल्ड जीतने के बेहद करीब थे। इससे पहले भी 2017 के वनडे वर्ल्ड कप और 2020 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को इसी तरह से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। टीम बार-बार वही गलती दोहरा रही है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...