Create
Notifications

पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में भारतीय टीम के दृष्टिकोण का खुलासा करते हुए स्मृति मंधाना की अहम प्रतिक्रिया 

स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था
स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था
Prashant Kumar

भारत का सामना जब भी पाकिस्तान से होता है, तो खिलाड़ियों पर एक अलग तरह का दबाव होता है। कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले (IND vs PAK) के बाद भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने टीम के दृष्टिकोण का खुलासा किया है। मंधाना के मुताबिक टीम ने किसी भी तरह का अतिरिक्त दबाव नहीं लिया।

भारतीय टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में उनके लिए पाकिस्तान के खिलाफ जीत बेहद जरूरी थी और टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। भारत की जीत में मंधाना की भूमिका अहम रही। उन्होंने 42 गेंदों में नाबाद 63 रनों की पारी खेल टीम को एक बड़ी जीत दर्ज करने में मदद की।

क्वालिफिकेशन के नजरिये से मैच को महत्वपूर्ण मानकर उतरे - स्मृति मंधाना

भारत की शानदार जीत के बाद रिपोर्टर्स से बात करते हुए, स्मृति मंधाना ने बताया कि किस तरह से अतिरिक्त दबाव से निपटने के लिए टीम ने इस मैच को देखा। उन्होंने बताया,

हमारे लिए यह क्वालिफिकेशन के लिहाज से अहम मैच था। हमने विपक्ष का नाम लेने और खुद पर अनावश्यक दबाव डालने के बजाय इसे इस तरह से देखा। इसलिए निश्चित तौर पर क्वालिफिकेशन के लिहाज से यह मैच हमारे लिए काफी अहम था। हमने पहला गेम नहीं जीता, इसलिए ये दो अंक और फिर बारबाडोस का खेल हमारे लिए सेमीफाइनल में जाने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होने जा रहा है।

भारत को अपना आखिरी मुकाबला बुधवार को बारबाडोस के खिलाफ खेलना है। दोनों ही टीमों ने एक-एक मुकाबले में जीत दर्ज की है। ऐसे में यह एक नॉकआउट मुकाबला होगा। जो भी टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। ऐसे में भारत की कोशिश होगी कि मुकाबले को जीतकर अगले चरण में प्रवेश किया जाये।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...