Create

भारत के खिलाफ कॉमनवेल्थ फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की कोविड संक्रमित खिलाड़ी को खिलाया गया

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है
ऑस्ट्रेलिया के लिए इस खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की सदस्य ताहलिया मैक्ग्रा को कोरोना संक्रमण के बाद भी भारत के खिलाफ राष्ट्रमण्डल खेलों के फाइनल में खेलने की अनुमति दे दी गई। वह कोरोना संक्रमित थीं और हल्के लक्षण भी थे। स्वास्थ्य विशेषज्ञों और मैच अधिकारियों ने उनको मैच में खेलने की अनुमति प्रदान कर दी।

इस टूर्नामेंट में मैक्ग्रा ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं। फाइनल से पहले उन्होंने 4 मैचों में 126 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 8 विकेट भी झटके।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा कि हम पुष्टि करते हैं कि ताहलिया मैक्ग्रा कोरोना संक्रमित पाई गईं है। मेडिकल टीम ने राष्ट्रमण्डल खेलों के फेडरेशन और मैच अधिकारियों के साथ कन्सल्ट किया और ताहलिया आज का मैच खेल रही हैं। उनमें रविवार को हल्के लक्षण देखे गए और कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। टॉस के समय उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और आईसीसी ने इसकी मंजूरी दे दी।

गौरतलब है कि बर्मिंघम राष्ट्रमण्डल खेलों में कोरोना टेस्ट कराने का प्रोटोकॉल निर्धारित किया गया है। इसके चलते हर किसी के लिए टेस्ट कराना ही होता है। इन खेलों में क्रिकेट में पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम की महिलाओं के बीच ही खेला गया था। हालांकि उस मैच में टीम इंडिया को हार मिली थी। अगले मैचों में बेहतरीन खेल के दम पर भारत ने फाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराया था। टीम इंडिया ने हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया। है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment