"हम एक बार में एक ही मैच के बारे में सोच रहे हैं," भारतीय कप्तान का बयान

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि सभी खिलाड़ी फॉर्म में दिख रही हैं
हरमनप्रीत कौर ने कहा कि सभी खिलाड़ी फॉर्म में दिख रही हैं

कॉमनवेल्थ खेलों (CWG) में गई भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम सभी मैचों के बारे में नहीं सोचते हुए एक बार में एक ही मुकाबले को लेंगे। कौर के अनुसार एक ही मैच की रणनीति के साथ हम इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ेंगे।

एएनआई के अनुसार कौर ने कहा कि हम एक बार में एक मैच लेंगे। हर टीम के लिए योजनाएं हैं लेकिन हम अभी पहले गेम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

महिला क्रिकेट इस साल के आयोजन में अपनी शुरुआत करेगी और टी20 प्रारूप में खेला जाएगा। भारत को ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के साथ रखा गया है। कौर और उनकी टीम 29 जुलाई को पहले मैच में शक्तिशाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से भिड़ेगी। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला यही होगा।

हरमनप्रीत कौर ने यह भी कहा कि सभी चीजें महत्वपूर्ण हैं, विशेष रूप से इस तरह के टूर्नामेंट में सभी गेम जीतना महत्वपूर्ण है। पहला गेम पूरे टूर्नामेंट के लिए नर्व सेट करेगा। अभ्यास को लेकर उन्होंने कहा कि पिच पर प्रैक्टिस नहीं कर पाए, सिर्फ नेट्स पर ही ऐसा कर पाए हैं। इसमें बहुत अच्छे बल्लेबाजी ट्रैक हैं। बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए यह अच्छा है।

भारतीय टीम को लेकर उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी भी एक संतुलित पक्ष है अगर हम इसमें फेरबदल करते हैं तो हमारे पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अच्छा कॉम्बिनेशन हो सकता है। चीजें अच्छी दिख रही हैं, गेम से पहले 3 अभ्यास सत्र हुए हैं। हर कोई शानदार फॉर्म में है और मैच की तलाश में है।

भारतीय टीम इस प्रकार है

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल, स्नेह राणा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now