भारतीय ओपनर ने वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलिया को बड़ी टीम मानने से किया इंकार, बताई बड़ी वजह 

स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया टीम को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया
स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया टीम को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) 2022 की शुरुआत में अब बस कुछ ही दिनों का समय रह गया है। इस बार क्रिकेट को भी टूर्नामेंट में शामिल किया गया है और भारतीय टीम भी हिस्सा ले रही है। भारत को अपने मुकाबले में टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना करना, जो बिलकुल भी आसान मुकाबला नहीं कहा जा सकता है। हालांकि, भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) मुकाबले को लेकर बहुत अधिक नहीं सोच रही हैं और वह नहीं चाहतीं कि विपक्षी टीम अच्छा महसूस करे।

भारतीय टीम का कई अहम टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से सामना हुआ है और ज्यादातर कंगारू टीम ने ही बाजी मारी है। हालांकि, मंधाना का मानना है कि टी20 क्रिकेट में कोई भी टीम अपने दिन पर किसी भी विरोधी को मात दे सकती है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए, स्मृति मंधाना ने सीडब्ल्यूजी 2022 में भारत के शेड्यूल को लेकर कहा,

हमने उन्हें (ऑस्ट्रेलिया) ओपनर के रूप में काफी टूर्नामेंट में खेला है। टी20 टूर्नामेंट में कोई भी टीम किसी भी टीम को मात दे सकती है। मैं ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ी टीम नहीं कहूँगी और उन्हें इसके बारे में अच्छा महसूस नहीं कराउंगी। निश्चित रूप से हमारे दिमाग में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के मैच महत्वपूर्ण हैं। हम एक के बाद एक मैच को लेंगे और उन सभी को जीतना चाहेंगे।

हमारे पास टी20 क्रिकेट में कई मैच विजेता हैं - स्मृति मंधाना

स्मृति मंधाना को लगता है कि टी20 फॉर्मेट की वजह से उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थोड़ा फायदा होगा। उनका मानना है कि उनकी टीम में कुछ ऐसे मैच विजेता हैं, जो अपने दम पर मैच जिता सकते हैं। भारतीय ओपनर ने कहा,

सौभाग्य से हमने टी20 क्रिकेट में काफी मैच विजेता खिलाड़ी विकसित किए हैं। तो अगर उस दिन 2-3 बल्लेबाज़ या गेंदबाज़ भी क्लिक करते हैं, तो वह हमारा दिन होगा। यह एक अच्छी बात है जो वर्षों से हुई है। अब हमारी टीम में कई मैच विजेता हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल, स्नेह राणा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now