Create
Notifications

नेट रन रेट के आधार पर विजेता का फैसला, टी20 टूर्नामेंट का रोमांचक अंत

Central Europe Cup 2022 - Czech Republic
Central Europe Cup 2022 - Czech Republic
reaction-emoji
Prashant

मेजबान चेक रिपब्लिक ने 8 से 10 जुलाई तक खेले गए Central Europe Cup 2022 में नेट रन रेट के आधार पर खिताबी जीत हासिल की। चेक रिपब्लिक और ऑस्ट्रिया ने चार-चार मैचों में तीन-तीन जीत हासिल की, लेकिन चेक रिपब्लिक (1.020) ने नेट रन रेट के मामले में ऑस्ट्रिया (0.860) को पीछे छोड़ा। लक्जेमबर्ग की टीम चार मैचों में बिना किसी जीत के तीसरे स्थान पर रही।

8 जुलाई को ऑस्ट्रिया और चेक रिपब्लिक ने लक्जेमबर्ग को 5-5 विकेट से हराया। ऑस्ट्रिया की तरफ से रज़मल शिगीवाल (65) और चेक रिपब्लिक की तरफ से साज़िब भुइयां (3/24) मैन ऑफ द मैच रहे।

9 जुलाई को ऑस्ट्रिया ने चेक रिपब्लिक को 4 विकेट और लक्जेमबर्ग को डकवर्थ-लुईस नियम से 35 रनों से हराया। चेक रिपब्लिक के खिलाफ शाहिल मोमिन (1/21 एवं 48*) और लक्जेमबर्ग के खिलाफ रज़मल शिगीवाल (48*) मैन ऑफ द मैच रहे।

10 जुलाई को चेक रिपब्लिक के लिए दोनों मैच जीतना जरूरी था और उन्होंने लक्जेमबर्ग को 36 रन और ऑस्ट्रिया को 6 विकेट से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। लक्जेमबर्ग के खिलाफ सुदेश विक्रमशेखरा (50) और ऑस्ट्रिया के खिलाफ अरुण अशोकन (45*) मैन ऑफ द मैच रहे।

टूर्नामेंट में चेक रिपब्लिक के सबावून दावीज़ी ने सबसे ज्यादा 210 रन बनाये, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था। गेंदबाजी में चेक रिपब्लिक के नवीद अहमद, ऑस्ट्रिया के आकिब इक़बाल और लक्जेमबर्ग के पंकज मालव ने सबसे ज्यादा 6-6 विकेट लिए।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...