'मैं जावेद मियांदाद की तरह खेलता हूं'...भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बाद सरफराज खान ने दिया बड़ा बयान

India Net Session
सरफराज खान ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर दी प्रतिक्रिया

युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में अपने सेलेक्शन के बाद चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि उनके पिता उनके गेम की तुलना पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद से करते हैं। सरफराज के मुताबिक उनके पिता कहते हैं कि वो जावेद मियांदाद की तरह खेलते हैं।

लंबे समय के बाद आखिरकार सरफराज खान को भारतीय टीम में सेलेक्ट कर लिया गया है। रविंद्र जडेजा और केएल राहुल की इंजरी के बाद टीम में जगह खाली हो गई थी और इसी वजह से सेलेक्टर्स ने सरफराज को टीम में जगह दी है और अपने सेलेक्शन से वो काफी खुश हैं।

मैं लगातार सफल बल्लेबाजों की बैटिंग को देखता हूं - सरफराज खान

सरफराज के मुताबिक वो दुनिया के कई सारे बल्लेबाजों को फॉलो करते हैं और जावेद मियांदाद भी उनके फेवरिट हैं। उन्होंने कहा,

मुझे विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, सर विवियन रिचर्ड्स और यहां तक कि जावेद मियांदाद की भी बल्लेबाजी देखने में काफी अच्छी लगती है। मेरे पिता ने मुझसे कहा है कि मैं जावेद मियांदाद की तरह खेलता हूं। इसके अलावा जो रूट की बैटिंग भी मैं देखता हूं। जो भी बल्लेबाज सफल रहता है, मैं उनकी बैटिंग को देखता हूं कि वो किस तरह से खेलते हैं। मैं ये काम लगातार करना चाहता हूं, चाहे रणजी ट्रॉफी खेलूं या फिर इंडियन टीम के लिए खेलूं।

आपको बता दें कि सरफराज खान डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने 2022/23 के रणजी ट्रॉफी सीजन में छह मैचों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। इससे पिछला सीजन सरफराज खान का और शानदार रहा था। तब उन्‍होंने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे। 2019/20 रणजी ट्रॉफी सीजन में सरफराज खान ने केवल 6 मैचों में 928 रन बनाए थे, जिसमें एक तिहरा शतक भी शामिल था। इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता