भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद डेल स्टेन ने की सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ

South Africa v India - 2nd T20I
South Africa v India - 2nd T20I

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भले ही हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में बल्लेबाजी की उससे पता चलता है कि उनके ऊपर कप्तानी का कोई दबाव नहीं है और ये टीम इंडिया के लिए काफी अच्छी चीज है।

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 19.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। बारिश की वजह से 3 गेंद नहीं डाली जा सकी। डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर साउथ अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का टार्गेट मिला और इस टार्गेट को उन्होंने 13.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही प्रोटियाज टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

सूर्यकुमार यादव कप्तानी का दबाव नहीं ले रहे हैं - डेल स्टेन

टीम इंडिया के लिए इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने धुआंधार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 36 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 56 रन बनाए। डेल स्टेन उनकी इस पारी से काफी ज्यादा प्रभावित हुए। उन्होंने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

हमने ब्रेक के तुरंत बाद ही सूर्यकुमार यादव के बारे में बात की थी। उनके पास काफी शॉट्स हैं और वो बैटिंग को आसान बना देते हैं। कई बार आपके सिर पर कप्तानी का बोझ होता है। आपको काफी ज्यादा सोचना पड़ता है और इसी वजह से इसका असर आपके गेम पर भी पड़ सकता है लेकिन सूर्यकुमार यादव के साथ ऐसा नहीं है। इससे ये पता लगता है कि सूर्यकुमार यादव चाहे कप्तान रहें या ना रहें लेकिन उनके खेलने का तरीका नहीं बदलने वाला है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता