COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

डेल स्टेन ने अपनी ऑलटाइम टेस्ट इलेवन का ऐलान किया

FEATURED WRITER
36   //    02 Jul 2018, 15:51 IST

दक्षिण अफ्रीका टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन ने Sky Sports के साथ बातचीत में अपनी ऑलटाइम टेस्ट इलेवन का ऐलान किया। उनकी टीम में दक्षिण अफ्रीका टीम के 4 खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया और भारत से दो-दोे खिलाड़ी। इसके अलावा पाकिस्तान, इंग्लैंड और श्रीलंका टीम से एक-एक खिलाड़ी शामिल है।

डेल स्टेन 30 जून को हुए रॉयल लंदन वनडे कप के फाइनल की विजेता हैम्पशायर टीम का हिस्सा थे। उन्होंने अपनी टीम का कप्तान ग्रीम स्मिथ को बनाया है, तो वहीं उन्होंने अपनी टीम के 12वें और 13वें खिलाड़ी के तौर पर एलन डोनाल्ड और जॉन्टी रोड्स को चुना है। भारतीय टीम से उन्होंने वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर को चुना है।

डेल स्टेन ने अपनी टीम के विकेटकीपर के तौर पर कुमार संगाकारा को चुना गया है, तो साथ ही में उनकी टीम में 5 बल्लेबाज, 2 ऑलराउंडर, दो तेज़ गेंदबाज और एक स्पिनर भी शामिल हैं।

डेल स्टेन ने अपनी टीम को लेकर कहा, "स्पिनर के लिए मेरे सामने दो विकल्प थे। शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन। हालांकि मैंने लेग स्पिनर को चुना। इसके अलावा सहवाग को चुनने की वजह साफ है कि उन्होंने एक बार हमारे खिलाफ एक दिन में 300 रन मारे थे। उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है और उन्हें टीम में क्यों जगह नहीं दी जाए।"

डेल स्टेन काफी समय से चोटिल रहे थे, लेकिन उन्होंने हैम्पशायर के खेलते हुए एक बार फिर मैदान में वापसी की। इसके अलावा डेल स्टेन को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में मौका मिला है। स्टेन इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे और वो तीन विकेट लेते हुए दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

डेल स्टेन की ऑलटाइम टेस्ट एकादश: ग्रीम स्मिथ (कप्तान), वीरेंदर सहवाग, हाशिम अमला, सचिन तेंदुलकर, कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), जैक कैलिस, एबी डीविलियर्स, एंड्रू फ्लिंटॉफ, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्राथ।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...