Create

डेल स्टेन ने जसप्रीत बुमराह को खुद से बेहतर गेंदबाज बताया

स्टेन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम रहे हैं
स्टेन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम रहे हैं

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) तेज गेंदबाजों के युग में खेले और अपनी धारदार गेंदों से कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम वर्तमान समय में काफी चर्चा में रहता है। ऐसे में एक फैन के सवाल पर स्टेन ने बड़ा बयान दिया है। स्टेन को बुमराह के साथ तुलना करते हुए एक फैन ने सवाल किया था। स्टेन ने मजेदार जवाब दिया।

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि बुमराह आपसे बेहतर गेंदबाज हैं। इस पर डेल स्टेन न बड़ी चतुराई से जवाब दिया और बुमराह को बेहतर बताया। हालांकि स्टेन ने इसमें चालाकी का इस्तेमाल करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर बुमराह बेहतर हैं क्योंकि मैं रिटायर हो गया हूँ।

2016 में ऑस्ट्रेलिया में पदार्पण करने के बाद बुमराह खेल के तीनों प्रारूपों में भारत के सबसे तेज गेंदबाज के रूप में तेजी से उभरे हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2022 खेलने में व्यस्त हैं, उन्होंने सर्वकालिक महान बनने के शुरुआती संकेत दिखाए हैं, लेकिन स्टेन के साथ तुलना करना थोड़ा जल्दी हो सकता है। बुमराह के जीवन में अभी काफी क्रिकेट बाकी है। ऐसे में आने वाले समय में उनके करियर को लेकर चीजें और ज्यादा स्पष्ट हो जाएगी।

@Sayan_Dasss Im sure he is, I’m retired.

जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम तक का सफर आईपीएल के जरिये ही तय किया था। मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करने के बाद वह अब तक इसी टीम के साथ खेल रहे हैं। इस साल मेगा नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने उनको रिटेन किया था। बुमराह ने मुंबई इंडियंस को कई बार बेहतरीन गेंदबाजी से मैच जिताने में अहम योगदान दिया है।

दूसरी तरफ स्टेन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 400 से भी ज्यादा विकेट दर्ज हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment