COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2019 विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे डेल स्टेन

35   //    27 Jul 2018, 10:56 IST

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन 2019 क्रिकेट विश्व कप के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। स्टेन ने कहा कि  अगले विश्व कप तक उनकी उम्र 40 साल की हो जाएगी और फिर वनडे क्रिकेट खेलने का कोई तुक ही नहीं बनता है।

एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान डेल स्टेन ने कहा कि मैं अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने की कोशिश करुंगा लेकिन वर्ल्ड कप के बाद मुझे नहीं लगता कि मैं वनडे क्रिकेट खेल पाउंगा। जब तक 2023 का विश्व कप होगा तब तक मैं 40-41 साल का हो जाउंगा और फिर मेरे लिए ये मुमकिन नहीं होगा कि आगे खेलूं। स्टेन ने उम्मीद जताई कि उनके अनुभव की वजह से उन्हें इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप टीम में जगह जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगर आप दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष 6 बल्लेबाजों को देखें तो उन्होंने कुल मिलाकर एक हजार मैच खेले हैं लेकिन निचले क्रम में 8 से लेकर 11 नंबर तक के बल्लेबाजों ने 150 मैच भी नहीं खेले हैं। इसलिए वहां पर आपको एक अनुभवी खिलाड़ी की जरूरत है। स्टेन ने कहा कि ये मेरे लिए अच्छी बात हो सकती है और मेरे अनुभव की वजह से मुझे टीम में जगह मिल सकती है। स्टेन ने कहा कि मेरा अनुभव टीम चयन के लिए काफी काम आएगा।

टेस्ट क्रिकेट के बारे में स्टेन ने कहा कि वो क्रिकेट के लंबे प्रारूप को जितना हो सके उतना खेलना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने चोट से उबरकर वापसी की थी लेकिन एक बार फिर से चोटिल हो गए। कंधे में अगर चोट लगी हो तो गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है लेकिन श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई और मैंने पूरे रफ्तार के साथ गेंदबाजी की।

गौरतलब है डेल स्टेन इस वक्त 35 साल के हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अभी तक 88 टेस्ट, 116 वनडे और 42 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट मैचों में उनके नाम 421 विकेट हैं और वनडे मैच में उन्होंने 180 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और तब से उन्हें वापसी का इंतजार है।

Advertisement
Fetching more content...