Create

अर्शदीप को मिलनी चाहिए टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह, पूर्व कप्तान ने बताई बड़ी वजह 

भारतीय स्क्वाड के साथ ट्रेनिंग करते हुए अर्शदीप सिंह
भारतीय स्क्वाड के साथ ट्रेनिंग करते हुए अर्शदीप सिंह

ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए सभी टीमों ने तैयारियों की शुरुआत कर दी है। टूर्नामेंट को शुरू होने में अब बस कुछ ही समय बचा है। ऐसे में कई खिलाड़ियों के पास अपने राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप में जगह बनाने का मौका होगा। भारतीय टीम में भी ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिनके नजरें टी20 वर्ल्ड कप पर हैं और उनके पास खुद को साबित करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने पांच टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SA) है। हालाँकि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का मानना है कि बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाएंगे।

अर्शदीप के लिए आईपीएल 2022 का सीजन शानदार रहा। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 7.70 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 10 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने डेथ ओवर्स में बेहद ही प्रभावशाली गेंदबाजी की और इसी वजह से विटोरी को भी लगता है कि यह युवा गेंदबाज अहम टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में जगह बनाएगा।

आईपीएल 2022 में कई बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की, जिसमें अर्शदीप सिंह खलील अहमद, टी नटराजन और मोहसिन खान का नाम शामिल है। हालाँकि विटोरी ने अर्शदीप को सबसे आगे बताया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि अर्शदीप ने आईपीएल में कई सीज़न से अच्छा प्रदर्शन किया है। सिर्फ उस विशेष भूमिका के लिए कि अगर हमें किसी को डेथ पर लाने की जरूरत है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में डेथ बॉलिंग महत्वपूर्ण है और विकेट अच्छे हैं। सफल होने के लिए आपको अच्छी तरह से निष्पादित करने की आवश्यकता है और उसने अन्य की तुलना में बेहतर किया है।

अर्शदीप सिंह पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान अपने हुनर को दिखाने का मौका रहेगा। अगर वह सफल रहते हैं तो फिर आगे के लिए उनकी दावेदारी और मजबूत हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment