Create

"सपना सच होने की तरह", कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 को लेकर प्रमुख इंग्लिश खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

डेनियल वायट ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हिस्‍सा लेने पर खुशी जाहिर की है
डेनियल वायट ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हिस्‍सा लेने पर खुशी जाहिर की है

इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम (England Women Cricket team) की प्रमुख बल्‍लेबाज डेनियल वायट (Danni Wyatt) ने स्‍वीकार किया कि कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) के दौरान क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रतिस्‍पर्धा करना सपना सच होने की तरह है।

इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में व्‍यस्‍त है। इस सीरीज में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन अच्‍छा रहा है। दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्‍ट ड्रॉ रहा। इसके बाद वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर इंग्‍लैंड ने कब्‍जा किया। अभी दोनों टीमों के बीच एक टी20 इंटरनेशनल मैच बचा है, जो डर्बी में सोमवार को खेला जाना है।

इंग्लिश टीम की नजरें कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स पर लगी हैं, जो 28 जुलाई से शुरू होगा और इसमें पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है।

क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलिया, बारबाडोस, इंग्‍लैंड, भारत, पाकिस्‍तान, श्रीलंका, न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका शिरकत करेंगी।

डेनियल वायट के हवाले से स्‍काई स्‍पोर्ट्स ने कहा, 'हम इंतजार नहीं कर सकते हैं। निश्चित ही यह हमारे लिए नया है और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का हिस्‍सा होना सपना सच होने की तरह है। मैंने हमेशा इसे देखा है। मैं हमेशा ओलंपिक्‍स भी देखती हूं। हमारी पूरी टीम इसे लेकर काफी उत्‍साहित है। यहां जो भी है, वो इंग्‍लैंड के लिए खेलने का हकदार है। यह कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के भविष्‍य के लिए अच्‍छे संकेत हैं।'

इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पिछला टी20 इंटरनेशनल मैच 6 विकेट से जीता। इंग्‍लैंड ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। अनुभवी ओपनर टैमी ब्यूमोंट को इंग्‍लैंड महिला टीम में जगह नहीं दी गई है। युवा एलिस कैप्सी और फ्रेया केम्प को टी20 टीम में जगह दी गई है।

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

हीदर नाइट (कप्तान), माया बाउचियर, कैथरीन ब्रंट, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकले, सोफी एकलेस्टन, सारा ग्लेन, एमी जोन्स, फ्रेया केम्प, नताली सीवर, ब्रायोनी स्मिथ, इस्सी वोंग, डेनियल वायट

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment