Create

Umran Malik को मिलनी चाहिए थी टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में जगह, पूर्व गेंदबाज ने बताई बड़ी वजह 

England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20
Prashant Kumar

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) का मानना है कि भारत ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को पर्याप्त मौके न देकर गलती कर दी। उनके मुताबिक हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में आवेश खान की जगह उमरान को चुना जाना चाहिए था। इसके बाद चयनकर्ताओं को उनके प्रदर्शन के आधार पर फैसला करना चाहिए था।

आईपीएल 2022 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट चटकाने वाले उमरान मलिक की तेज गति की काफी चर्चा हुई थी और उन्हें भारत की टी20 टीम में चुना गया था। हालाँकि, आयरलैंड दौरे पर खेले गए दो टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और टीम से उनकी छुट्टी हो गई।

पूर्व खिलाड़ी ने उल्लेख किया कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इवेंट में भारतीय टीम को किसी ऐसे गेंदबाज की जरूरत पड़ेगी जो तेज गति के साथ गेंदबाजी कर सके। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह अभी चोट से वापस आये हैं और इसी वजह से उनसे ऐसी उम्मीद नहीं की जानी चाहिए।

अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा,

वे उमरान मलिक को भी आजमा सकते थे। भारत को ऐसे गेंदबाज की जरूरत होगी जो ऑस्ट्रेलियाई ट्रैक पर अच्छी गति से गेंदबाजी कर सके। जसप्रीत बुमराह चोट से उबर रहे हैं और उन्हें लय हासिल करने में समय लगेगा।
मुझे पता है कि वह अभी भी बहुत रॉ है। लेकिन आपको उस तरह की गति वाले किसी व्यक्ति की आवश्यकता होगी। एशिया कप में आवेश की जगह उमरान को होना चाहिए था। इससे उन्हें एक स्पष्ट आंकलन हो जाता।
youtube-cover

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का जल्दी लय में आना महत्वपूर्ण - दानिश कनेरिया

पूर्व लेग स्पिनर ने जोर देकर कहा कि बुमराह और हर्षल पटेल दोनों के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान अच्छी फॉर्म में आना महत्वपूर्ण होगा। कनेरिया ने कहा,

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर अभी भी सवालिया निशान है। वह अपनी वापसी के लिए तैयार हैं और यह देखा जाना बाकी है कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं। हर्षल पटेल भी चोट से वापसी कर रहे हैं। उनके लिए अपनी फॉर्म और लय को जल्दी वापस लाना काफी अहम होगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...