Create
Notifications

"भारतीय टीम को आईपीएल का आयोजन पहले कराने का खामियाजा भुगतना पड़ा"

भारतीय टीम को लगातार दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है
भारतीय टीम को लगातार दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम की लगातार हार को लेकर बड़े सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम काफी थकी हुई लग रही थी और इसका कारण आईपीएल (IPL) है। कनेरिया के मुताबिक आईपीएल का आयोजन पहले कराने का खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा है।

दरअसल आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज का आयोजन कोरोना वायरस की वजह से यूएई में हुआ था। भारतीय टीम ने दूसरा पूरा हाफ यूएई में खेला और इसके तुरंत बाद वर्ल्ड कप में खेलने के लिए आ गए। सबको लगा कि आईपीएल की वजह से भारतीय टीम की तैयारी काफी अच्छी होगी लेकिन इसका उलटा हुआ। लगातार बायो-बबल में रहने की वजह से भारतीय खिलाड़ी काफी थके हुए नजर आए। पूर्व तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी कहा कि लगातार एक ही रूटीन से खिलाड़ी थक गए हैं।

आईपीएल को ज्यादा महत्व देना भारी पड़ गया - दानिश कनेरिया

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि आईपीएल को ज्यादा महत्व देने का खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा,

क्या एक बड़े टूर्नामेंट से पहले आईपीएल का आयोजन कराना सही था ? क्या खिलाड़ियों को पूरी तरह से रिफ्रेश होने के लिए पूरा मौका नहीं मिलना चाहिए था। भारतीय टीम इससे पहले टेस्ट सीरीज खेलकर आ रही थी। अब आईपीएल का आयोजन पहले कराने का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है। ये काफी अच्छी बात है कि भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है क्योंकि वो इसके हकदार हैं। अब ऐसा भी नहीं लगता है कि अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में वो जीत हासिल कर पाएंगे। ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं बल्कि क्लब लेवल का क्रिकेट खेल रही थी।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now