Create
Notifications

"राहुल द्रविड़ के अनुभव की वजह से कुलदीप यादव में एक अलग तरह का कॉन्फिडेंस देखने को मिला"

कुलदीप यादव विकेट सेलिब्रेट करते हुए
कुलदीप यादव विकेट सेलिब्रेट करते हुए
Nitesh
ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारत के लेफ्ट ऑर्म स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दानिश कनेरिया ने कहा कि कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में काफी कॉन्फिडेंस के साथ गेंदबाजी। उन्होंने इसका श्रेय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को दिया और कहा कि द्रविड़ के अनुभव की वजह से ही कुलदीप यादव में एक अलग तरह का कॉन्फिडेंस देखने को मिला।

कुलदीप यादव पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। उन्हें लगातार टीम में खेलने का मौका नहीं मिला और इसी वजह से उनका कॉन्फिडेंस गिरता चला गया। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ वो अपनी पूरी लय में दिखे और दो विकेट भी चटकाए।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने बताया कि कुलदीप यादव ने किस तरह की गेंदबाजी पहले वनडे मुकाबले के दौरान की। उनके मुताबिक कुलदीप का कॉन्फिडेंस वापस लाने में कोच राहुल द्रविड़ का बहुत बड़ा हाथ है।

राहुल द्रविड़ ने कुलदीप यादव को काफी सपोर्ट किया - दानिश कनेरिया

उन्होंने कहा "मुझे आज कुलदीप यादव की गेंदबाजी में कॉन्फिडेंस देखने को मिला। वो फाइट कर रहे थे और अच्छी गेंद डालना चाह रहे थे। लोग कहते हैं कि एम एस धोनी के जाने के बाद कुलदीप यादव का कॉन्फिडेंस गिर गया। लेकिन राहुल द्रविड़ के अनुभव की वजह से उनका कॉन्फिडेंस वापस आया। द्रविड़ ने उन्हें काफी सपोर्ट भी किया और वो आज एक अलग तरह के गेंदबाज दिखे।"

कुलदीप यादव ने भी अपनी जबरदस्त गेंदबाजी का श्रेय कोच राहुल द्रविड़ को दिया। कुलदीप यादव के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने उन्हें काफी सपोर्ट किया और बिना रिजल्ट की परवाह किए खुलकर खेलने की सलाह दी।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले वनडे मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट पर 262 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 37वें ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now