Create
Notifications

एम एस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने का फैसला भारतीय टीम के फ्यूचर को ध्यान में रखते हुए लिया है, पूर्व क्रिकेटर का बयान

IPL Qualifier - Chennai v Delhi
IPL Qualifier - Chennai v Delhi
reaction-emoji
सावन गुप्ता

एम एस धोनी (MS Dhoni) के चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ने के बाद लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एम एस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़कर जडेजा को कप्तान बनाने का फैसला भारतीय टीम के हितों को ध्यान में रखते हुए किया है।

दानिश कनेरिया के मुताबिक जडेजा को कप्तानी देना उनका एक बेहतरीन फैसला है। आईएनएस से बातचीत में उन्होंने कहा,

जडेजा को कप्तानी देना एक बेहतरीन फैसला है। भारतीय टीम इस वक्त काफी संतुलित है लेकिन सारे फॉर्मेट्स में कप्तानी करना आसान नहीं है। विराट कोहली काफी अच्छे कप्तान थे लेकिन उन्होंने कप्तानी छोड़ दी है। अब रोहित शर्मा तीनों प्रारूपों में टीम के कप्तान हैं। चाहे कोई माने या ना माने लेकिन सारे फॉर्मेट्स में इंडिया की कप्तानी करना दबाव वाला काम है। आज या कल टीम को अलग-अलग कप्तान बनाना होगा। अगर हम टीम इंडिया को देखें तो केवल कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी जगह टीम में पक्की रहती है और रविंद्र जडेजा उनमें से एक हैं। मेरे हिसाब से एम एस धोनी ने फ्यूचर को ध्यान में रखते हुए ही ये फैसला लिया है।

एम एस धोनी ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी

एम एस धोनी की अगर बात करें तो 2008 से ही वो चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे थे। वह लीग में 100 या उससे अधिक मुकाबले जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जिताई। हालांकि उन्होंने अचानक चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी। आईपीएल 2022 शुरू होने के महज तीन दिन पहले ही उन्होंने ये फैसला लिया और उनके इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया। उन्होंने अपनी जगह जडेजा को कप्तान बनाने का फैसला किया।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...