Create

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने साल की सबसे बेहतरीन टी20 टीम का किया चयन, भारत के चार खिलाड़ी शामिल

India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने 2021 की बेस्ट टी20 इलेवन का चयन किया है। दानिश कनेरिया ने अपनी टीम में भारत के चार खिलाड़ियों को शामिल किया है। हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि उनकी इस टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज क्रिकेटर शामिल नहीं हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने इस टीम का चयन किया। उन्होंने 12 सदस्यीय टीम चुनी है, जिसमें चार भारतीय, तीन पाकिस्तानी, दो-दो खिलाड़ी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के और एक प्लेयर न्यूजीलैंड से है।

ओपनर के तौर पर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का चयन किया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस टी20 क्रिकेट में काफी जबरदस्त रहा है। तीसरे नंबर पर अपनी टीम नें दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड के जोस बटलर को रखा है जिनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है।

कनेरिया ने अपनी इस टीम में चार ऑलराउंडर खिलाड़ियों को जगह दी है और ये चारों खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर का भी हिस्सा होंगे। उन्होंने इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श और भारत के रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है। एक और स्पिनर के रूप में उन्होंने एडम जैम्पा को शामिल किया है।

तेज गेंदबाजों की अगर बात करें तो दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का चयन किया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और भारत के जसप्रीत बुमराह का भी चयन उन्होंने किया है। 12वें खिलाड़ी के तौर पर कनेरिया ने ऋषभ पंत को जगह दी है।

दानिश कनेरिया की बेस्ट टी20 इलेवन इस प्रकार है

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, जोस बटलर, मिचेल मार्श, लियाम लिविंगस्टोन, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शाहीन शाह अफरीदी, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, एडम जैम्पा और 12वें खिलाड़ी के तौर पर ऋषभ पंत

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment