Create
Notifications

जिम्बाब्वे दौरे के लिए आवेश खान के चयन पर दिग्गज ने उठाया सवाल, दी बड़ी प्रतिक्रिया  

आवेश खान को वनडे टीम के जगह मिली है
आवेश खान को वनडे टीम के जगह मिली है
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

शनिवार को चयनकर्ताओं ने ज़िम्बाब्वे दौरे (ZIM vs IND) पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए भारत के 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया है। इस स्क्वाड में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, जिसमें तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) का नाम भी शामिल है। आवेश के चुने जाने पर पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने सवाल उठाया है। उनके मुताबिक दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को स्क्वाड का हिस्सा नहीं होना चाहिए था।

उन्होंने उल्लेख किया कि आवेश ने हालिया मिले मौकों पर अच्छा नहीं किया है। इसी वजह से कनेरिया ने चयनकर्ताओं से आवेश को चुने जाने पर सवाल किया है।

इसके अलावा पाकिस्तानी स्पिनर ने यह भी कहा कि आवेश और इशान किशन को चुने जाने का कोई फायदा नहीं, जब उन्हें बेंच पर ही बैठना है। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

आवेश खान को जो अवसर मिले हैं, उसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। मैं चयनकर्ताओं से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने उन्हें टीम में क्यों रखा है। क्या उन्हें बेंच पर बिठाना है? क्या इशान किशन भी सिर्फ बेंच को गर्म करने के लिए हैं?

आवेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में डेब्यू किया था। उनका डेब्यू खास नहीं रहा था और उन्होंने बिना कोई विकेट हासिल किये छह ओवर में 54 रन खर्च कर दिए थे।

उमरान मलिक को एक और अवसर देने का अच्छा मौका था - दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया का मानना है कि जिम्बाब्वे दौरे पर उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता था, जिन्हें महज तीन टी20 मुकाबलों के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। वहीं उन्होंने अर्शदीप सिंह के भी न चुने पर हैरानी जताई। उनके मुताबिक अर्शदीप जितना खेलेंगे उतना ही बेहतर होंगे। उन्होंने कहा,

भारत ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर तेज गेंदबाजों को आराम दिया है। उमरान मलिक अपने शुरुआती खेलों में थोड़े कंसिस्टेंट नहीं थे। लेकिन चयनकर्ताओं के लिए उन्हें एक और अवसर देने का यह अच्छा मौका था।
अर्शदीप सिंह को भी टीम में जगह नहीं मिली। टीम प्रबंधन को उन्हें लगातार खिलाना चाहिए ताकि वह एक खिलाड़ी के रूप में अधिक परिपक्व हो सकें।
#TeamIndia for 3 ODIs against Zimbabwe: Shikhar Dhawan (Capt), Ruturaj Gaikwad, Shubman Gill, Deepak Hooda, Rahul Tripathi, Ishan Kishan (wk), Sanju Samson (wk), Washington Sundar, Shardul Thakur, Kuldeep Yadav, Axar Patel, Avesh Khan, Prasidh Krishna, Mohd Siraj, Deepak Chahar.

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...