सूर्यकुमार यादव बैटिंग में बाबर आज़म और कोहली को पीछे छोड़ देंगे, पाकिस्तान से आया बयान

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के कम समय में ही अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। उन्होंने कई बार धाकड़ पारियां खेल भारतीय टीम (Indian Team) को जीत दिलाई है और क्रिकेट जगत में उनकी सराहना भी होती है। इस बीच सूर्यकुमार यादव को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा कि मैं कुछ समय से यह कह रहा हूं, सूर्यकुमार यादव सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं। उनके 360-डिग्री खेल के साथ मैं कहूंगा कि आकाश ऊंचा है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, ऐसा लगता है कि वह खुद घोषणा कर रहे हैं। तीसरे टी20 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा।

कनेरिया ने यह भी कहा कि उनके पास खेलने का एक अलग तरीका है और वह निश्चित रूप से एक बहुत बड़े खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, लोगों को अन्य सभी महान बल्लेबाजों को भूल जाने पर मजबूर कर देंगे। हां, कोहली काफी रन बनाएंगे और बाबर काफी सफल होंगे, लेकिन यादव सबको पीछे छोड़ देंगे।

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज़ के पहले मैच में 25 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली थी। नागपुर में खेले गए दूसरे मुकाबले में वह खाता नहीं खोल पाए थे। इसके बाद हैदराबाद में हुए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में उनके बल्ले से तूफानी पारी देखने को मिली। उन्होंने 36 गेंदों में ही 69 रनों की धाकड़ पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार यादव नम्बर चार पर खेलते हुए बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप में निश्चित रूप से वह टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी हैं। उनके प्रदर्शन से टीम का प्रदर्शन भी निर्धारित होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma