Create
Notifications

सिर्फ एक ओवर के आधार पर उमरान मलिक के परफॉर्मेंस का आंकलन नहीं कर सकते हैं, युवा खिलाड़ी को लेकर आई प्रतिक्रिया

उमरान मलिक को केवल एक ओवर गेंदबाजी का मौका मिला
उमरान मलिक को केवल एक ओवर गेंदबाजी का मौका मिला
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने कहा है कि सिर्फ एक ओवर के आधार पर उमरान मलिक के परफॉर्मेंस का आंकलन नहीं करना चाहिए।

उमरान मलिक को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है और उन्हें पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया गया। हालांकि उमरान ने आयरलैंड के खिलाफ मात्र एक ही ओवर गेंदबाजी की और उसमें उन्होंने 14 रन दिए और वो एक भी विकेट नहीं निकाल पाए।

उमरान मलिक को आगे के मुकाबलों में भी मिले मौका - दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया के मुताबिक उमरान ने अभी तक सिर्फ एक ही ओवर गेंदबाजी की है और उन्हें आने वाले मैचों में भी मौका मिलना चाहिए। इसके बाद ही पता लग पाएगा कि उनका परफॉर्मेंस कैसा रहता है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

हर कोई उमरान मलिक को खेलते हुए देखकर काफी उत्साहित था लेकिन उन्होंने केवल एक ही ओवर गेंदबाजी की और उसमें 14 रन दे दिए। हमें ये समझना चाहिए कि ये उमरान का पहला ही मैच था और मुकाबला जब 12-12 ओवरों का हो रहा हो तो फिर गेंदबाजों पर हमेशा दबाव होता है। जब उन्हें ज्यादा मौके मिलेंगे तो वो बेहतर प्रदर्शन करेंगे। वो अच्छा परफॉर्म कर रहे थे और इसी वजह से टीम में उनका सेलेक्शन हुआ था। आप सिर्फ एक ओवर के आधार पर किसी भी प्लेयर का आंकलन नहीं कर सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत ने बारिश से प्रभावित पहले टी20 मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए आयरलैंड ने 4 विकेट पर 108 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने दसवें ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकर मैच जीत लिया।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...