COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने द्नुश्का गुनातिलका को किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलम्बित

FEATURED WRITER
31   //    27 Jul 2018, 18:40 IST

श्रीलंका के क्रिकेटर द्नुश्का गुनातिलका पर कड़ी कार्रवाई करते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 3 मैचों के लिए बैन लगाया है। उन पर आचार संहिता उल्लंघन के चलते यह प्रतिबन्ध लगाया गया है। इससे पहले उन पर 6 मैचों का प्रतिबंध अक्टूबर में लगा था जिसे बाद में 3 मैचों तक सीमित किया गया था लेकिन अब उन पर वापस 3 मैचों बैन लगा दिया गया है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान गुनातिलका रात को होटल में अपनी महिला मेहमान को लेकर आए थे। खिलाड़ियों को मैच के दौरान ऐसे बिना इजाजत के किसी को लाने की अनुमति नहीं होती है। बाद में एक महिला ने गुनातिलका के एक दोस्त पर बलात्कार का आरोप भी लगाया था। मामले की जांच के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी पर कड़ी कार्रवाई करने का मन बनाते हुए फैसला सुनाया है।

अनुशासन के मामले में गुनातिलका का इतिहास वैसे भी काफी खराब रहा है। इस साल जनवरी में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के फाइनल के बाद उन्हें आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए डांट लगी थी। उन्होंने तमीम इकबाल के आउट होने के बाद गलत इशारा किया था और इसी वजह से उन्हें एक डीमेरिट पॉइंट भी मिला था।

पिछले साल अक्टूबर में भी दनुश्का गुनातिलका को खराब व्यवहार के कारण सीमित ओवरों के 6 मैचों से प्रतिबंधित कर दिया गया था। भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान गुनातिलका ने न सिर्फ ट्रेनिंग सेशन छोड़ा, बल्कि अपने मैच गियर के बिना ही खेलने भी पहुंच गए। हालाँकि बाद में 6 मैचों के प्रतिबंध को तीन मैचों का कर दिया गया था, लेकिन साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी गई थी और सालाना कॉन्ट्रैक्ट का 20% हिस्सा भी उन्हें गंवाना पड़ा था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी ने बढ़िया प्रदर्शन किया था लेकिन अनुशासनात्मक कार्रवाई से उन पर पानी फिर गया है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...