Create

सेंट लूसिया किंग्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए डैरेन सैमी को सौंपी अहम भूमिका 

St Lucia Zouks v Jamaica Tallawahs - 2019 Hero Caribbean Premier League (CPL)
St Lucia Zouks v Jamaica Tallawahs - 2019 Hero Caribbean Premier League (CPL)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के आगामी सीजन से पहले सेंट लूसिया किंग्स (St. Lucia Kings) ने वेस्टइंडीज के दिग्गज आल राउंडर डैरेन सैमी (Daren Sammy) को अपना हेड कोच नियुक्त किया है। सैमी ने 2020 और 2021 में टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी और अब टीम उनके साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाना चाहती हैं। सेंट लूसिया किंग्स ऐसी टीम है जिसके साथ सैमी पहले सीजन से ही जुड़े हुए हैं। उन्होंने इस टीम के लिए खिलाड़ी, एंबेस्डर असिस्टेंट कोच और मेंटोर की भूमिका निभाई है। अब वह इस टीम के लिए हेड कोच की भूमिका में दिखाई देंगे।

सेंट लूसिया किंग्स का हेड कोच बनने के बाद सैमी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

सेंट लूसिया मेरा घर है और यह हमेशा रहेगा। यह मेरे प्लान का हिस्सा था कि खिलाड़ी के तौर पर समय समाप्त होने के बाद मैं इस टीम को लीड करूंगा। अब वह समय आ गया है। इस शानदार फ्रेंचाइजी के साथ में अपने नए चैप्टर की शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहा हूं। फ्रेंचाइजी के मालिकों को मेरे ऊपर भरोसा दिखाने के लिए मैं धन्यवाद देना चाहूंगा। यह सफर जारी रहेगा।

2020 में आखिरी बार खेलते दिखे थे सैमी

सैमी ने फिलहाल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा नहीं कहा है, लेकिन कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 के बाद वह खेलते हुए दिखाई नहीं दिए हैं। आखरी बार जब सैमी ने खेला था तो उन्होंने किंग्स को फाइनल में पहुंचाया था। इसके बाद से वह पेशावर जाल्मी के हेड कोच की भूमिका में नजर आए थे। पहले सात सीजन में केवल एक बार प्लेऑफ में जाने के बाद किंग्स ने पिछले दो सालों में शानदार सफलता हासिल की है।

किंग्स पिछले दो साल लगातार फाइनल में पहुंची थी, लेकिन दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल टीम की कप्तानी करने वाले फाफ डू प्लेसिस को एक बार फिर इस टीम की कप्तानी करते हुए देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment