Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2019 विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में आने का भरोसा है: डेविड वॉर्नर

FEATURED WRITER
37   //    22 Jul 2018, 10:00 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टैम्परिंग में दोषी पाए जाने के बाद एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को टीम में वापसी का भरोसा है। उन्होंने 2019 विश्वकप के लिए कंगारू टीम में वापसी के प्रति भरोसा जताया है। हाल ही में उन्होंने कनाडा के ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लिया था।

बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से भारत के टी20 टूर्नामेंट आईपीएल को बेहतरीन प्लेटफॉर्म मानता है। यहां जानना जरुरी है कि विश्वकप से ठीक पहले आईपीएल समाप्त होगा और वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से इसमें खेलते हैं।

वॉर्नर ने कहा कि मुझे यह विराम अच्छा बना रहा है। हर दिन मैं उठकर खड़ा रहूंगा और मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और हेजलवुड जैसे विश्व के श्रेष्ठ गेंदबाजों का नेट्स में सामना करूँगा। अगर मैंने निरन्तरता से इनका सामना किया तो बैन समाप्त होने पर मैं वापस आ जाऊँगा। बहुत अभ्यास मैच और आईपीएल मेरे सामने होगा और मेरी तैयारी अच्छी होगी,

गौरतलब है कि ग्लोबल टी20 लीग में वॉर्नर विनपेग हॉक्स की तरफ से खेले थे लेकिन प्रदर्शन उनका निराशाजनक रहा था। वे अपनी फॉर्म को प्राप्त नहीं कर पाए थे। बल्ले के साथ उनको जूझते हुए ही देखा गया था। उन्होंने कहा कि कनाडा जाने से पहले 12 सप्ताह मेरे लिए अच्छे रहे, एक इंसान की तरह खुद को जानने का मौका मुझे मिला। इस दौरान मैं एक पिता और पति की तरह रहा और उन पलों का लुत्फ़ उठाया। चीजें अच्छे के लिए होती है और मेरा यह ब्रेक मेरे करियर को सँवारने का मौका है।

फिलहाल वे ऑस्ट्रेलिया में एनटी स्ट्राइक के ए ग्रेड टूर्नामेंट में शिरकत कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि जिन टीमों के लिए मैं खेला हूँ, रन बनाने के लिए खेला हूँ। क्रिकेट से मुझे प्यार नहीं होता तो मैं यहाँ नहीं होकर संन्यास ले चुका होता।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...