Create

दिल्ली कैपिटल्स-चेन्नई सुपरकिंग्स IPL 2021 के 50वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों ही टीमें प्लेऑफ़ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं
दोनों ही टीमें प्लेऑफ़ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) में सोमवार को अंक तालिका की दो टॉप टीमें यानी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुकाबला होगा। इस सीजन का यह 50वां मैच होगा। दोनों टीमें प्लेऑफ़ में पहुँच गई हैं और अब मुकाबला टॉप पर बने रहने का होगा। पिछले साल से अब तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम में निरंतरता देखी गई है और इस बार उनको भी खिताबी जीत के लिए एक दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम चैम्पियन की तरह खेली है। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में इस टीम ने हर विभाग में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया है।

चेन्नई के लिए सुरेश रैना की फॉर्म चिंता का विषय रही है लेकिन बैटिंग में ऋतुराज गायकवाड़ और रविन्द्र जडेजा ने कमाल किया है। गायकवाड़ ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी और वह काफी अच्छी फॉर्म में हैं। निचले क्रम से जडेजा ने रन बनाए हैं। दिल्ली के लिए शिखर धवन, ऋषभ पन्त और श्रेयस अय्यर अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। इनका बल्ला चलने पर विपक्षी टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। देखना यह होगा कि दोनों टीमें मैदान पर किस रणनीति के साथ उतरती हैं।

संभावित एकादश

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान।

चेन्नई सुपरकिंग्स: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसी, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी, रविन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, सैम करन, दीपक चाहर।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच इस बार सुस्त ही नजर आई है। ज्यादा बड़ा स्कोर देखने को नहीं मिला है। पहली पारी की तुलना में दूसरी पारी के दौरान कम गर्मी रहेगी। पहले फील्डिंग करने का निर्णय उचित माना जा सकता है क्योंकि शाम को ओस की भूमिका अहम रहेगी। 170 से 175 रन का स्कोर चुनौतीपूर्ण कहा जा सकता है।

DC vs CSK मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...