Create
Notifications

DC vs RR IPL 2021: 3 खिलाड़ी जिन्हें आप अपनी Dream11 Team में कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं 

IPL 2021 Dream11 Fantasy Suggestion
IPL 2021 Dream11 Fantasy Suggestion
Narender
visit

आईपीएल (IPL 2021) का 36वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाने वाला है। इस सीजन दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला मुकाबला Rajasthan Royals ने जीता था।

DC और RR दोनों ही टीमों की मौजूदा फॉर्म काफी अच्छी है। Delhi Capitals ने अपने पिछले मुकाबले में Sunrisers Hyderabad को हराया था और वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं, तो दूसरी तरफ Rajasthan Royals ने अपने पिछले मैच में Punjab Kings को हराया था और वो अंक तालिका में 5वें स्थान पर है।

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको DC vs RR के उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप अपनी टीम में कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं।

#) एविन लुईस

Rajasthan Royals के नए खिलाड़ी एविन लुईस (Photo: IPL)
Rajasthan Royals के नए खिलाड़ी एविन लुईस (Photo: IPL)

Rajasthan Royals ने IPL के दूसरे चरण के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर एविन लुईस को अपनी टीम में शामिल किया था। पहले मैच में उन्होंने अपनी टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई और उनकी मौजूदा फॉर्म भी काफी ज्यादा अच्छी है। इसी वजह से वो कप्तान या उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। लुइस को बड़ी पारियां खेलना आता है और इसी वजह से वो काफी घातक साबित हो सकते हैं।

#) कगिसो रबाडा

Delhi Capitals के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Photo: IPL)
Delhi Capitals के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Photo: IPL)

Delhi Capitals के सबसे दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और उनकी सबसे खास बात यह है कि वो किसी भी स्थिति में आकर विकेट ले सकते हैं। वो पावरप्ले, बीच के ओवर और अंतिम ओवर्स हर जगह गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। इसी वजह से उनकी विकेट लेने की काबिलियत को देखते हुए आप उन्हें कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं।

#) शिखर धवन

Delhi Capitals के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Photo: IPL)
Delhi Capitals के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Photo: IPL)

Delhi Capitals अगर इस समय अंक तालिका में काफी अच्छी स्थिति में हैं तो उसका मुख्य कारण शिखर धवन ही हैं। धवन ने इस सीजन अबतक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और पिछले मैच में भी उन्होंने अच्छी पारी खेली थी। धवन एक बार फिर अपनी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। वो कप्तान या उपकप्तान के लिए सबसे अच्छा विकल्प रह सकते हैं।


Edited by Narender
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now