कोटला ग्राउंड में एक स्टैंड चेतन चौहान के नाम पर करने का प्रपोजल

चेतन चौहान
चेतन चौहान

फिरोज शाह कोटला ग्राउंड में दर्शकों का एक स्टैंड स्वर्गीय चेतन चौहान के नाम पर किया जा सकता है। इसका प्रपोजल डीडीसीए के पास आया है और अपेक्स काउंसिल की अगली मीटिंग में इस प्रपोजल पर चर्चा की जाएगी। डीडीसीए के ज्वॉइंट सेक्रेट्री राजन मनचंदा ने बुधवार को ये जानकारी दी। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही पूर्व क्रिकेटर और यूपी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का निधन हो गया था।

राजन मनचंदा ने पीटीआई को बताया कि डीडीसीए के मेंबर्स से मुझे काफी सारे रिक्वेस्ट आ रहे हैं कि चेतन चौहान के सम्मान में कुछ किया जाना चाहिए। कई सारे मेंबर चाहते हैं कि उनके नाम पर एक स्टैंड किया जाए। अपेक्स काउंसिल की अगली मीटिंग में इस पर चर्चा की जाएगी।

डीडीसीए ने दो गेट वीरेंदर सहवाग और अंजुम चोपड़ा के नाम पर किए हैं। इसके अलावा 4 स्टैंड मंसूर अली खान पटौदी, मोहिंदर अमरनाथन, बिशन सिंह बेदी और गौतम गंभीर के नाम पर हैं। वहीं भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली के नाम पर एक पवेलियन है।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल इस बार केकेआर की लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे - ब्रेंडन मैक्कलम

गौरतलब है चेतन चौहान का 73 साल की उम्र में रविवार को निधन हो गया था। चेतन चौहान पिछले महीने कोरोना संक्रमित हुए थे, इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चेतन चौहान की किडनी भी फेल हो गई थी। भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के बाद चेतन चौहान ने राजनीति में सफलता प्राप्त की। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में होमगार्ड मंत्री थे। क्रिकेट की दुनिया से निकलने के बाद चेतन चौहान सांसद बनकर राजनीति के गलियारों में पहुंचे थे। उत्तर प्रदेश में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था।

चेतन चौहान ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 7 वनडे खेले थे

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चेतन चौहान ने 40 टेस्ट मैचों के अलावा 7 एकदिवसीय मुकाबले भी खेले थे। भारतीय टीम के लिए खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में चेतन चौहान ने 2 हजार से ज्यादा रन बनाए। हालांकि वनडे क्रिकेट में उनका करियर ज्यादा नहीं चला और महज 7 मैच ही उन्हें खेलने को मिले।

ये भी पढ़ें: रिकी पोंटिंग ने रविचंद्रन अश्विन को दी चेतावनी, कहा जब तक मैं दिल्ली कैपिटल्स का कोच हूं मांकडिंग नहीं होना चाहिए

App download animated image Get the free App now