COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: डीन जोन्स के मुताबिक भारतीय टीम अभी भी सीरीज में वापसी कर सकती है

FEATURED WRITER
32   //    13 Aug 2018, 18:40 IST

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का मानना है कि भारतीय टीम लॉर्ड्स टेस्ट में हारने के बाद अभी भी सीरीज में वापसी कर सकती है और उनके अनुसार एक मैच हारने से कोई टीम बुरी नहीं बन जाती। इंग्लैंड ने भारत को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 159 रनों से हराते हुए 2-0 की बढ़त हासिल की।

डीन जोन्स ने एक इवेंट के दौरान कहा, "मैं उम्मीद कर रहा हूं कि भारतीय टीम वापसी जरूर करेगी। उन्हें एक दिन खराब मिला, जहां गेंद स्विंग कर रही थी। हालांकि भारत को वापसी के बारे में सोचना होेगा। एक खराब टेस्ट मैच से कोई टीम खराब नहीं हो जाती। लॉर्ड्स में जिस तरह के हालात थे, ऐसा देखने को मिल जाता है। हालांकि टीम को फिर से एकजुट होकर वापसी करनी होगी।"

भारतीय टीम अभी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से पीछे है, लेकिन अभी भी सीरीज में 3  मैच बाकी है और भारत को आने वाले मैचों में जोरदार वापसी करनी होगी।

जोन्स के मुताबिक इन हालातों में कोच का रोल काफी अहम हो जाता है। उन्होंने कहा, "एक कोच के तौर पर आत्मविश्वास वापस लाना मुश्किल काम है, लेकिन रवि शास्त्री और विराट कोहली को यह काम करके दिखाना होगा। उन्हें ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करके अगले मैच में उतरना चाहिए। इसके अलावा मुझे इस बात का अंदाजा नहीं है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है। हालांकि अगर वो किसी वजह से नहीं खेल पाते हैं, तो यह दूसरे खिलाड़ियों के लिए मौका होगा।"

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 18 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा और भारतीय टीम इस मुकाबले के जरिए सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगी। हालांकि इस बीच भारतीय टीम इस बात की भी उम्मीद करेगी कि टीम के कप्तान विराट कोहली अगले मैच के लिए उपलब्ध रहे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...