Create

IPL का आयोजन भारत में ही होने की पूरी संभावना

आईपीएल का आयोजन मुंबई में हो सकता है
आईपीएल का आयोजन मुंबई में हो सकता है

आईपीएल (IPL) का नया सीजन भारत में ही आयोजन होने की पूरी संभावना है। कोरोना वायरस की तीसरी लहर के दौरान कोरोना वायरस के केसों में कमी दर्ज की गई है। ऐसे में लीग का आयोजन भारत में होने के आसार ज्यादा हो गए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक टॉप अधिकारी ने कहा कि टूर्नामेंट भारत में होगा।

कोविड की तीसरी लहर के साथ राज्यों में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान फिर से खुल रहे हैं, बीसीसीआई इस साल के आईपीएल को भारत में आयोजित करने के लिए आश्वस्त है। हालांकि भविष्य में किसी अप्रत्याशित घटनाक्रम को छोड़कर आयोजन भारत में कराने के आसार हैं।

पिछले दो सालों में इसे बाहर आयोजित किया गया है
पिछले दो सालों में इसे बाहर आयोजित किया गया है

पिछले दो सालों में टूर्नामेंट का आयोजन भारत से बाहर यूएई में कराया गया है। भारतीय सरजमीं पर कोरोना वायरस को देखते हुए आयोजन बाहर हुआ। पिछले साल 29 मैच भारत में होने के बाद कोरोना वायरस ने दस्तक दी थी और टूर्नामेंट को फिर बाहर आयोजित कराया गया। बीसीसीआई को लगता है कि पिछले साल की तरह इस बार अप्रैल और मई के महीने में देश में कोरोना की स्थिति अलग है। तीसरी लहर इस बार काफी पहले आई है। ऐसे में टूर्नामेंट के आयोजन तक केस कम हो जाएंगे। अभी कोरोना मामलों में कमी भी देखने को मिल रही है।

वैकल्पिक वेन्यू की बात करें, तो कोरोना की स्थिति में एक बार फिर से यूएई को ही चुना जा सकता है। टीमों के मालिक भी यूएई को ही प्राथमिकता दे रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में आयोजन के पक्ष में वे नहीं दिखे हैं। भारत और यूएई के बीच ट्रेवल काफी सुगम और सरल है तथा यह देश नजदीक भी काफी ज्यादा है। ऐसे में किसी भी अप्रत्याशित घटना पर टूर्नामेंट का वेन्यू बदलना पड़ा, तो यह यूएई होगा। इस माह के दूसरे सप्ताह में मेगा नीलामी होनी है। देखना होगा कि नीलामी के बाद टीमों का स्वरूप कैसा रहेगा।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment