Create

लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट और टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान अलग-अलग बनाने से फायदा होगा - दीप दासगुप्ता

Nitesh
रोहित शर्मा को वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया है
रोहित शर्मा को वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने टेस्ट और वनडे की अलग-अलग कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टेस्ट फॉर्मेट और वनडे और टी20 फॉर्मेट का कप्तान अलग-अलग होने से काफी फायदा होगा।

दरअसल विराट कोहली को हाल ही में वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी और इसके बाद उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया। अब वो केवल टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं विराट कोहली ने कहा है कि कप्तानी से हटाए जाने से पहले उनसे कोई चर्चा नहीं की गई थी, बस उन्हें ये कह दिया गया कि वो अब वनडे के कप्तान नहीं रहेंगे।

चीजों को काफी अच्छी तरह से हैंडल किया जा सकता था - दीप दासगुप्ता

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान दीप दासगुप्ता ने कहा कि जिस तरह से कोहली को हैंडल किया गया वो सही नहीं था। इससे बेहतर तरीके से चीजों को हैंडल किया जा सकता था।

दीप दासगुप्ता ने कहा "जिस तरह से मैदान के बाहर चीजें हुई हैं उससे मैं थोड़ा निराश हूं। इंडियन क्रिकेट फैन होने के नाते मैं थोड़ा निराश हूं। मेरी राय में टेस्ट और लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट का कप्तान अलग-अलग होना सही है। कभी ना कभी ये तो होना ही था।"

विराट कोहली ने ये भी कहा कि जब उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए कहा था तब किसी ने उनसे नहीं कहा था कि ऐसा मत करो। कोहली के मुताबिक उनके इस कदम का स्वागत किया गया था। इससे पहले सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली को टी20 की कप्तानी छोड़ने के लिए मना किया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment