Create

"भारत की टी20 टीम का चयन आईपीएल के परफॉर्मेंस के आधार पर होना चाहिए"

Nitesh
टी20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के बाद लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं
टी20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के बाद लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने टी20 टीम के सेलेक्शन के लिए आईपीएल (IPL) को बेंचमार्क बनाए जाने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से रणजी ट्रॉफी के परफॉर्मेंस के आधार पर टेस्ट टीम का चयन होता है, ठीक उसी तरह से आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ही भारत की टी20 टीम में सेलेक्ट किया जाना चाहिए।

दीप दासगुप्ता के मुताबिक आईपीएल के परफॉर्मेंस को ज्यादा महत्व मिलना चाहिए क्योंकि ये दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। उनके मुताबिक रणजी ट्रॉफी में जब कोई खिलाड़ी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करता है तो फिर उसका चयन टेस्ट टीम में हो जाता है। इसी तरह अगर कोई खिलाड़ी आईपीएल में बेहतरीन परफॉर्मेंस करे तो उसे टी20 टीम में जगह मिलनी चाहिए।

टी20 टीम के सेलेक्शन के लिए आईपीएल को आधार बनाया जाना चाहिए - दीप दासगुप्ता

अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा "आईपीएल दुनिया के सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट्स में से एक है तो फिर टी20 वर्ल्ड कप के सेलेक्शन के लिए इसका सहारा क्यों नहीं लिया जाता है। जैसे टेस्ट क्रिकेट के लिए हम रणजी ट्रॉफी के परफॉर्मेंस को देखते हैं, ठीक उसी तरह हम आईपीएल का प्रयोग क्यों नहीं करते हैं। सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी भी है लेकिन आईपीएल में टैलेंट फिल्टर होकर आता है। आप सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल में आते हैं। इसीलिए टी20 टीम के सेलेक्शन के लिए आईपीएल को आधार बनाया जाना चाहिए।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप में परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है। भारत दो मैच लगातार हार चुका है और टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ा है। यही वजह है कि टीम के सेलेक्शन पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment