Create
Notifications

दीप दासगुप्ता ने टी20 वर्ल्ड कप की अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Nitesh
ANALYST

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया है। बाबर आजम (Babar Azam) को उन्होंने भी इस टीम का कप्तान बनाया है। चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने सात देशों के खिलाड़ियों का चयन अपनी इस टीम में किया है। उनकी इस टीम में नामीबिया और श्रीलंका के भी खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि शाहीन शाह अफरीदी को उन्होंने नहीं चुना है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर दीप दासगुप्ता ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का चयन किया है। उन्होंने डेविड वॉर्नर का सेलेक्शन नहीं किया है जिन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे और वॉर्नर टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान का भी परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा।

दीप दासगुप्ता ने जोस बटलर को तीसरे पायदान पर रखा है। उनके मुताबिक बटलर किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने चौथे नंबर पर श्रीलंका के चरिथ असालंका को रखा है। पांचवें नंबर पर मोईन अली का चयन उन्होंने किया है और छठे पोजिशन पर नामीबिया के डेविड विसे को सेलेक्ट किया है। वहीं उन्होंने साउथ अफ्रीका के ड्वेन प्रिटोरियर्स को भी चुना है।

स्पिनर्स की अगर बात की जाए तो दीप दासगुप्ता ने वनिंदू हसरंगा और राशिद खान का चयन किया है। वनिंदू हसरंगा टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। एनरिक नॉर्ट्जे और ट्रेंट बोल्ट को उन्होंने तेज गेंदबाज के तौर पर चुना है।

दीप दासगुप्ता की टीम ऑफ द टूर्नामेंट इस प्रकार है।

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), जोस बटलर, चरिथ असालंका, मोईन अली, डेविड विसे, ड्वेन प्रिटोरियस, वनिंदू हसरंगा, राशिद खान, एनरिक नॉर्ट्जे और ट्रेंट बोल्ट।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now