रोहित शर्मा नंबर 4 पर बैटिंग करें...दूसरे टेस्ट मैच के लिए पूर्व क्रिकेटर ने भारत की प्लेइंग इलेवन का किया चयन

रोहित शर्मा को दीप दासगुप्ता ने चौथे नंबर पर खिलाने की सलाह दी है
रोहित शर्मा को दीप दासगुप्ता ने चौथे नंबर पर खिलाने की सलाह दी है

पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने भारतीय टीम को चौंकाने वाला सुझाव दिया है और कहा है कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने इस मैच में सिर्फ एक तेज गेंदबाज को खिलाने की बात कही है।

भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड से करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 2 फरवरी को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। टीम इंडिया चाहेगी कि इस मैच में जीत हासिल करे ताकि सीरीज में वापसी की जाए।

दीप दासगुप्ता के मुताबिक रोहित शर्मा को चौथे नंबर पर बैटिंग करना चाहिए। उन्होंने कहा,

मैं चाहता हूं कि रोहित शर्मा नंबर 4 पर बल्लेबाजी करें। ये थोड़ा अलग हटकर फैसला है। इसके अलावा टीम को चार स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरना चाहिए, जिसमें वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव भी होंगे। मैं एक तेज गेंदबाज को कम खिलाउंगा। अब अगर मैं प्लेइंग इलेवन की बात करूं तो फिर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ओपन करेंगे। रजत पाटीदार तीसरे नंबर पर खेलेंगे, क्योंकि वो इसी जगह पर खेलते हैं। रोहित शर्मा नंबर 4 और श्रेयस अय्यर 5वें नंबर पर खेलते हुए नजर आएंगे।

दीप दासगुप्ता ने इसके अलावा अपने प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को भी जगह दी है। वहीं उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में शामिल किया है। दीप दासगुप्ता ने एक तेज गेंदबाज के रूप में सिर्फ जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है। उन्होंने मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए दीप दासगुप्ता की भारतीय प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता