Create
Notifications

'टी20 वर्ल्ड कप में थकान भारतीय टीम के लिए नुकसानदायक'

India v England - 1st T20 International
India v England - 1st T20 International
ANALYST

आने वाले समय में कुछ अहम क्रिकेट टूर्नामेंट होने वाले हैं और खिलाड़ियों के साथ फैन्स के लिए भी यह अच्छी खबर है। टी20 वर्ल्ड कप इनमें सबसे ज्यादा अहम है और इसमें भारतीय टीम का खेल देखने लायक होगा। हालांकि टीम इंडिया मजबूत टीम है लेकिन कुछ चीजें उनके खिलाफ भी जा सकती है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए दासगुप्ता ने कहा कि जिस चीज की हम वास्तव में उपेक्षा नहीं कर सकते, वह है पूरी थकान क्योंकि यह टीम जो अभी इंग्लैंड में है, उसे ब्रेक नहीं मिलेगा। वहां से वे आईपीएल में जाएंगे, आईपीएल से लेकर विश्व कप तक वे नॉन-स्टॉप खेलेंगे। आप उस फ़ैक्टर को बिल्कुल भी नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते।

दीप दासगुप्ता का पूरा बयान

आगे उन्होंने कहा कि इस समय पाकिस्तान जिस तरह से खेल रहा है, मौजूदा फॉर्म और सब कुछ एक साथ देखें तो आप कह सकते हैं कि भारत थोड़ा आगे हो सकता है। दूसरी महत्वपूर्ण बात यह है कि भारत सीधे आईपीएल से टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगा।

भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण अब द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं होती हैं। इसलिए बहु-राष्ट्र टूर्नामेंटों में उनकी भिड़ंत एक मुंह में पानी लाने वाली प्रतियोगिता है, जिसमें तनाव आसमान पर पहुंच जाता है। विशेष रूप से भारत हर बार विश्व कप के आयोजन में पाकिस्तान से भिड़ने के बाद विजयी हुआ है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी प्रतियोगिता में उनका मैच कैसा होता है।

फिलहाल भारत की एक टीम इंग्लैंड में है और दूसरी टीम सीमित ओवर सीरीज के लिए श्रीलंका में है। पाकिस्तान की टीम भी फ़िलहाल इंग्लैंड दौरे पर गई हुई है। टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए ज्यादातर टीमों का ध्यान भी इस समय टी20 क्रिकेट पर ही है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now