Create
Notifications

द हंड्रेड के ड्रॉफ्ट में चुनी जाने वाली इकलौती भारतीय महिला क्रिकेटर रहीं दीप्ति शर्मा

England v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
England v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Neeraj

इंग्लैंड में खेली जाने वाली 100 गेंदों की द हंड्रेड के समर एडिशन का ओवरसीज वाइल्डकार्ड ड्रॉफ्ट हो चुका है। इसमें कई खिलाड़ियों का नाम चर्चा में रहा। भारतीय महिला ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) का नाम भी ड्रॉफ्ट में चुने गए खिलाड़ियों में शामिल है। दीप्ति ड्रॉफ्ट में किसी टीम द्वारा चुनी जाने वाली इकलौती भारतीय महिला क्रिकेटर रही हैं। कुछ महीनों पहले संदिग्ध एक्शन के लिए गेंदबाजी से रोके जाने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohmmad Hasnain) को भी ड्रॉफ्ट में लिया गया है।

पिछले सीजन में दीप्ति ने लंदन स्प्रिट के लिए खेला था, लेकिन इस बार उन्हें बर्मिंघम फीनिक्स ने अपने साथ जोड़ा है। इस टीम ने पुरुष खिलाड़ियों में दक्षिण अफ्रीकी लेग-स्पिनर इमरान ताहिर को लिया है। ताहिर को फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया है। हसनैन को दोबारा गेंदबाजी करने की अनुमति मिल गई है और इसके बाद उन्हें ओवल इन्विंसिबल ने चुना है। न्यूजीलैंड की दिग्गज महिला क्रिकेटर सूजी बेट्स को भी इसी टीम ने चुना है।

"महिला और पुरुष क्रिकेटर्स को बराबर मौका दे रहा है द हंड्रेड"- ECB

इंग्लैंड एंड वेल्श क्रिकेट बोर्ड ने अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि महिला क्रिकेटर्स को ड्रॉफ्ट में चुना जाना शानदार है। बयान में कहा गया,

किसी भी क्रिकेट प्रतियोगिता में यह पहला मौका है जब पुरुष खिलाड़ियों के साथ ही महिला खिलाड़ियों को भी ड्रॉफ्ट में चुना गया है। द हंड्रेड महिला और पुरुष दोनों क्रिकेट को बराबर का मौका दे रहा है। द हंड्रेड में 16 नए अंतरराष्ट्रीय स्टार्स का स्वागत करना शानदार है। सात देशों के खिलाड़ियों को चुना गया है। इससे क्रिकेट के लेवल को अलग ऊंचाई पर ले जाने में मदद मिलेगी।

महिला टीमों को खिलाड़ियों को साइन करने के लिए 30 जून तक मौका मिलेगा क्योंकि 30 जून के बाद खिलाड़ियों को साइन करने का विंडो बंद कर दिया जाएगा। पुरुष टीमों को घरेलू विटैलिटी वाइल्डकार्ड ड्रॉफ्ट के साथ 07 जुलाई तक अपनी टीमें पूरी करनी होंगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...