Create
Notifications

'मैं मुश्किल परिस्थितियों में भी खुद पर भरोसा रखती हूँ'

England v India - Women
England v India - Women's Second T20 International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने कहा कि उन्हें दबाव में प्रदर्शन करने में मजा आता है और उन्होंने परिस्थितियों को बेहतर ढंग से पढ़ना और संभालना सीखा है। दीप्ति ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 24 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद दो विकेट लेकर भारतीय टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई।

मैच के बाद प्रेस वार्ता में दीप्ति ने कहा कि मुझे दबाव की परिस्थितियों में खेलना पसंद है, चाहे वह टीम में किसी भी स्थिति में हो बल्लेबाजी, गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण। एक ऑलराउंडर के तौर पर मैं सिर्फ अपने विभाग में योगदान देना चाहती हूं और टीम को आगे ले जाना चाहती हूं। मुझे सामने से नेतृत्व करना पसंद है, जैसे घरेलू टूर्नामेंट में जब मैं एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में खेलती हूं और अपनी टीम के लिए मैच जीतती हूं, तो इससे अलग आत्मविश्वास मिलता है।

England v India - Women
England v India - Women's First T20 International

भारतीय ऑल राउंडर ने कहा कि जब आप उस आत्मविश्वास को यहां लाते हैं, तो बेशक यह प्लेटफॉर्म आसान नहीं है लेकिन यह इस पर निर्भर करता है कि आप इसे कैसे हैंडल करते हैं। मैं अब जानती हूं कि परिस्थितियों को कैसे पढ़ना और संभालना है, इसलिए मुझे खेलना आसान लगता है क्योंकि मुझे पता है कि अब मैं चीजों को आसानी से संभाल सकती हूं।

उल्लेखनीय है कि दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने इंग्लिश महिलाओं को 8 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 148 रन बनाए। शेफाली वर्मा ने इसमें 48 रनों का योगदान दिया। शेफाली ने कैथरीन ब्रंट के एक ओवर में लगातार पांच चौके जड़े। निचले क्रम से दीप्ति शर्मा ने 24 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी में भारत ने इंग्लैंड को 140 रन तक पहुँचने दिया। दीप्ति का प्रदर्शन यहाँ भी बेहतरीन रहा और उनके खाते में 2 विकेट आए।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now