Create
Notifications

भारतीय बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में जड़ा दोहरा शतक, पारी में लगाए कुल 17 छक्के

ANALYST

टी20 क्रिकेट को फैन्स पसंद ही इस वजह से करते हैं क्योंकि इसमें बड़े और लम्बे शॉट होने के अलावा तेजी से बल्लेबाजी देखने को मिलती है। फैन्स का मनोरंजन इस प्रारूप से कम समय में होता है। इस प्रारूप में नए कीर्तिमान भी देखने को मिलते हैं। ऐसा ही एक कीर्तिमान दिल्ली के क्लब क्रिकेट के दौरान एक बल्लेबाज ने बनाया है। दिल्ली (Delhi) से रणजी खेलने वाले सुबोध भाटी (Subodh Bhati) ने दोहरा शतक जमा दिया।

सुबोध भाटी ने दिल्ली इलेवन के लिए सिम्बा के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान 205 रनों की पारी खेली। ये रन उन्होंने महज 79 गेंदों पर बनाए। ख़ास बात यह रही कि इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 17 चौके और 17 छक्के आए। हालांकि यह क्लब क्रिकेट का मैच था लेकिन इतनी बड़ी पारी खेलने के बाद खिलाड़ी ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है।

ख़ास बात यह रही कि सुबोध ने अपनी पारी के दौरान 170 रन तो महज 34 गेंदों में ही बना दिए थे। उत्तर प्रदेश से आने वाले सुबोध दिल्ली के लिए खेलते हैं और उनकी उम्र अभी 30 साल है। टी20 क्रिकेट में इस पारी के बाद उनकी तरफ आईपीएल टीमों की नजरें जरुर होंगी। इस बार मेगा ऑक्शन भी होना है, ऐसे में सुबोध को आईपीएल का अनुबंध भी मिल सकता है।

आईपीएल (IPL) में अगले साल से दो नई टीमों का आगमन भी होना है। ऐसे में सुबोध भाटी के लिए अवसर खुल सकते हैं। बल्ले के साथ वह गेंद से भी कमाल दिखाने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में टीमें चाहेंगी कि आईपीएल के मेगा ऑक्शन में उनके ऊपर बोली लगाई जाए। देखना होगा कि इस धाकड़ पारी का कितना असर पड़ता है और क्या उन्हें आईपीएल से बुलावा आता है? सभी बातों का जवाब आगामी समय में ही मिल पाएगा।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now