चेन्नई सुपर किंग्स का दिग्गज बना दिल्ली कैपिटल्स का सहायक कोच

शेन वॉटसन को दिल्ली ने सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया है
शेन वॉटसन को दिल्ली ने सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया है

हाल ही में रिपोर्ट्स आईं थी कि दिल्ली कैपिटल्स (DC) ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) को सहायक कोच के तौर पर शामिल कर सकती है। आज दिल्ली कैपिटल्स ने इन रिपोर्ट्स को सच साबित किया और सोशल मीडिया के माध्यम से वॉटसन को सहायक कोच बनाये जाने की पुष्टि की। 40 वर्षीय खिलाड़ी रिकी पोंटिंग (मुख्य कोच), प्रवीण आमरे (सहायक कोच), अजीत अगरकर (सहायक कोच) और जेम्स होप्स (गेंदबाजी कोच) के साथ दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में शामिल होने जा रहे हैं।

अपनी नियुक्ति पर वॉटसन ने कहा,

आईपीएल, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 टूर्नामेंट। एक खिलाड़ी के तौर पर मेरी यहाँ कुछ शानदार यादें रहीं, सबसे पहले शेन वॉर्न के नेतृत्व में 2008 में राजस्थान रॉयल्स की खिताबी जीत, आरसीबी और फिर सीएसके।
मेरे पास एक खिलाड़ी के रूप में अविश्वसनीय यादें हैं, और अब कोचिंग के अवसर हैं। यह महान रिकी पोंटिंग के अंडर काम करने के रूप में आया है। वह एक कप्तान के रूप में एक अद्भुत लीडर थे, और अब उनके अंडर कोचिंग करने का मौका मिला है। वह अब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक हैं। इसलिए उनसे सीखने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं।

शेन वॉटसन ने दिल्ली कैपिटल्स को पहला आईपीएल खिताब जिताने की उम्मीद जताई

शेन वॉटसन ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम करने के लिए उत्सुकता जाहिर की और साथ ही कहा कि उनका पूरा प्रयास टीम को पहला आईपीएल ख़िताब दिलाने पर होगा। उन्होंने कहा,

दिल्ली कैपिटल्स के पास शानदार स्क्वाड है। अब समय पहला टाइटल जीतने का है। मैं वहां पहुंचने, लड़कों के साथ काम करने, जितना हो सके उनकी मदद करने के लिए उत्साहित हूं और उम्मीद है कि हम पहला खिताब जीत सकते हैं।

आपको बता दें कि शेन वॉटसन को आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल किया जाता है। इस खिलाड़ी ने अपने करियर में दो बार ख़िताब जीतने में कामयाबी पाई है। 2008 में राजस्थान रॉयल्स के साथ और 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से वॉटसन खिताबी जीत का हिस्सा बने। आईपीएल में इनके नाम 145 मैचों में 3874 रन और 92 विकेट दर्ज हैं। वॉटसन आखिरी बार 2020 में आईपीएल खेले थे और उसके बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now