दिल्ली कैपिटल्स ने विस्फोटक ऑलराउंडर को टीम में किया शामिल, सिर्फ 29 गेंद पर जड़ चुके हैं धुआंधार शतक

BBL - Melbourne Renegades v Adelaide Strikers
BBL - Melbourne Renegades v Adelaide Strikers

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2024 (IPL) से पहले एक बड़ा बदलाव अपनी टीम में किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी जेक फ्रेजर मैक्गर्क को टीम में शामिल किया है। फ्रेजर को साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह मिली है।

जेक फ्रेजर मैक्गर्क की अगर बात करें तो वो अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मुकाबले में महज 18 गेंदों पर 41 रन जड़ दिए थे। इसके अलावा बिग बैश लीग में भी फ्रेजर ने सिर्फ 21 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर सबका ध्यान अपनी तरफ खीचा था। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में फ्रेजर ने सिर्फ 29 गेंद पर तूफानी शतक लगाकर सबको हैरान कर दिया था। इसी वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है।

जेक फ्रेजर मैक्गर्क को लुंगी एन्गिडी की जगह टीम में किया गया शामिल

लुंगी एन्गिडी की अगर बात करें तो वो इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं। आईपीएल की तरफ से एक बयान जारी कर बताया गया,

दिल्ली कैपिटल्स ने लुंगी एन्गिडी के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑलराउंडर खिलाड़ी जेक फ्रेजर मैक्गर्क को टीम में शामिल किया है। आईपीएल में 14 मैचों में 25 विकेट लेने वाले एन्गिडी इंजरी की वजह से इस सीजन से बाहर हो गए हैं। जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 वनडे खेले हैं। उन्हें 50 लाख की उनकी बेस प्राइस में टीम में शामिल किया गया है।

जेक फ्रेजर मैक्गर्क अब डेविड वॉर्नर के साथ खेलते हुए नजर आएंगे। वॉर्नर ने उनकी काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था,

फ्रेजर मैक्गर्क को लगता है कि वो हर एक गेंद पर चौका-छक्का लगा सकते हैं। उनका माइंड बिल्कुल क्लियर है। वो स्पष्ट इरादों के साथ खेलते हैं और आपको टीम में इस तरह के खिलाड़ियों की जरूरत होती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता