Create
Notifications

कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे की उपलब्धता को लेकर दिल्ली कैपिटल्स ने स्थिति क्लियर करने की मांग की

दिल्ली कैपिटल्स की टीम
दिल्ली कैपिटल्स की टीम
Nitesh
ANALYST
Modified 14 Feb 2021
न्यूज़

आईपीएल (IPL) की टीमों ने आगामी सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीकी प्लेयर्स की उपलब्धता को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की बात रही है। कई सारी टीमों ने इस बारे में बीसीसीआई से बात की है। दरअसल क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के साथ अप्रैल में लिमिटेड ओवर्स की सीरीज का ऐलान कर दिया है, ऐसे में उनके प्लेयर्स के उपलब्ध होने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है।

दक्षिण अफ्रीका के सात खिलाड़ी आईपीएल में पांच अलग-अलग टीमों का हिस्सा हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स में ज्यादा प्लेयर हैं। अगर प्रोटियाज प्लेयर्स उपलब्ध नहीं रहते हैं तो फिर सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा। दिल्ली की टीम ने इस मामले को बीसीसीआई के सामने भी उठाया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी दो मैच या फिर दो हफ्ते के लिए बाहर हो सकते हैं लेकिन सबकुछ इस पर डिपेंड करेगा कि उन्हें कितने दिन क्वांरटीन में रहना पड़ेगा। बीसीसीआई ने आश्वासन दिया है कि वो इस मामले को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका से स्थिति क्लियर करेंगे। बोर्ड ने हाल ही में सभी फ्रेंचाइज को ये भी बता दिया है कि वो जल्द ही विदेशी प्लेयर्स के उपलब्ध होने को लेकर सारी डिटेल्स साझा करेंगे।

ये भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्ट्जे दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं

कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्ट्जे दिल्ली कैपिटल्स के दो जबरदस्त खिलाड़ी हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के ऊपर टीम काफी निर्भर करती है। पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने में इन गेंदबाजों का काफी बड़ा योगदान रहा था। दोनों गेंदबाजों ने मिलकर 50 से ज्यादा विकेट लिए थे। इसलिए दिल्ली कैपिटल्स चाहती है कि ये खिलाड़ी हर मुकाबले के लिए उपलब्ध रहें।

रबाडा और नॉर्ट्जे के अलावा डेविड मिलर, फाफ डू प्लेसी और क्विंटन डी कॉक डैसे दिग्गज प्लेयर भी आईपीएल का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें: मनोज तिवारी ने विराट कोहली के अभी तक आईपीएल ना जीतने का कारण बताया

Published 14 Feb 2021
IPL
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now