Create

भारत के एक और खिलाड़ी ने अमेरिका में खेलने के लिए किया संन्यास का ऐलान

मनन शर्मा से पहले भी दो खिलाड़ियों ने अमेरिका में जाकर खेलने का निर्णय लिया था
मनन शर्मा से पहले भी दो खिलाड़ियों ने अमेरिका में जाकर खेलने का निर्णय लिया था

दिल्ली के ऑल राउंडर मनन शर्मा (Manan Sharma) ने सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अब वह बेहतर अवसरों के लिए कैलिफोर्निया में जाकर खेलेंगे। मनन की उम्र 30 साल की है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय शर्मा के बेटे मनन ने घरेलू क्रिकेट में विराट कोहली, गौतम गंभीर और ऋषभ पन्त जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर किया है।

2017 में दिल्ली के लिए पदार्पण करने के बाद उन्होंने 35 प्रथम श्रेणी मैचों में 27.45 की औसत से 1208 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम एक अर्धशतक सहित 560 हैं। उन्होंने 113 प्रथम श्रेणी विकेट भी लिए हैं और 26 टी20 मैचों में उन्होंने 6।07 की इकॉनमी रेट से 32 विकेट लिए हैं।

आईपीएल में मनन शर्मा को 10 लाख रूपये बेस प्राइस के साथ कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2016 में खरीदा था। वह 2010 के अंडर 19 वर्ल्ड कप के समय भारतीय टीम का हिस्सा थे। भारत को छोड़ अमेरिका में जाकर खेलने का निर्णय लेने वाले वह तीसरे खिलाड़ी हैं।

इससे पहले अंडर 19 भारतीय टीम के स्टार रह चुके उन्मुक्त चंद और समित पटेल ने भी अमेरिका में जाकर खेलने का निर्णय लिया है। उन्होंने भी बेहतर अवसरों की तलाश की बात कहते हुए भारत में खेल को अलविदा कह दिया। उन्मुक्त चंद ने अमेरिका की मेजर क्रिकेट लीग में सिलीकॉन वैली स्ट्राइकर्स के साथ करार किया है।

भारत छोड़ अमेरिका में जाकर खेलने का फैसला लेने वाले चंद ने भावुक जवाब भी दिया था। उन्होंने कहा कि मैं देश के लिए कभी नहीं खेल पाऊंगा इसका दुःख है लेकिन पॉलिटिक्स के कारण मुझे यह फैसला लेना पड़ा। मैं इस फैसले को लेकर भावुक हूँ।

उन्मुक्त चंद पिछले कुछ सालों से घरेलू क्रिकेट में नहीं खेल रहे थे और उन्हें भारत में क्रिकेट खेलने के अवसर भी नहीं मिल रहे थे। इस स्थिति को देखते हुए उन्होंने नए अवसरों की तलाश के लिए अमेरिका का रुख करना उचित समझा। उनके इस निर्णय से पहले ही खबरें आई थी कि वह संन्यास का ऐलान कर सकते हैं और अंत में उन्होंने वही किया।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment